आज देहरादून समेत 4 जिलों में बारिश का अलर्ट, ओलावृष्टि की भी चेतावनी (Alert of rain hail in 4 districts of Uttarakhand)
Connect with us
Image: Alert of rain hail in 4 districts of Uttarakhand

आज देहरादून समेत 4 जिलों में बारिश का अलर्ट, ओलावृष्टि की भी चेतावनी

मौसम विभाग ने रविवार यानी की आज देहरादून समेत चार जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। कुमाऊं जिले में कहीं-कहीं पर ओलावृष्टि हो सकती है। आगे पढ़िए पूरी खबर-

उत्तराखंड में मानसून की रफ्तार बेहद धीमी पड़ी हुई है। सितंबर के अंत तक मॉनसून के राज्य से विदा लेने का अंदाजा लगाया जा रहा है। वर्तमान में मानसून केवल कुछ ही जिलों में सक्रिय है। वहीं बरसते पानी से कुछ जिलों में लोगों को राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग ने रविवार यानी की आज देहरादून समेत चार जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। कुमाऊं जिले में भी कहीं-कहीं पर ओलावृष्टि हो सकती है। आइए जानते हैं में 5 जिले कौन-से हैं, जहां पर मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक रविवार को देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं धारचूला और उसके आसपास के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में देश का सबसे लंबा सिंगल लेन सस्पेंशन ब्रिज, 21 सितंबर से शुरू होगा बड़ा काम
बता दें कि बीते 20 दिनों में उत्तराखंड में सामान्य से तकरीबन 70 फीसदी कम बारिश हुई है। मगर मानसून जाते-जाते राज्य के कुछ जिलों में पानी बरसाता हुआ जाएगा। अगले कुछ दिनों तक इसी प्रकार का मौसम बने रहने के आसार हैं। बता दें कि यह मानसून का अंतिम चरण है और अगले सप्ताह तक मानसून की विदाई की संभावना जताई जा रही है। बीते शनिवार यानी कि कल भी नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई। देहरादून में उमस रही जिससे लोग काफी परेशान रहे। मगर देहरादून में बरसात होने से मौसम सुहावना रहेगा। गर्मी बढ़ने के कारण प्रदेश के अधिकतर जिलों में तापमान सामान्य से तकरीबन 3 से 4 डिग्री सेल्सियस अधिक चल रहा है। मुक्तेश्वर का अधिकतम 6 डिग्री से अधिक रिकॉर्ड किया।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top