उत्तराखंड के लोग सावधान रहें! कहीं आप ना हो जाएं 25 लाख रुपये के लालच का शिकार (Uttarakhand online fraud)
Connect with us
Image: Uttarakhand online fraud

उत्तराखंड के लोग सावधान रहें! कहीं आप ना हो जाएं 25 लाख रुपये के लालच का शिकार

‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो के नाम पर लोगों को झांसा देने का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

दुनिया हाइटेक हो रही है और साथ ही ठग और ठगी के तरीके भी। लोगों को चूना लगाने के लिए शातिर ठग हर दिन नए तरीके इस्तेमाल कर रहे हैं। ऊधमसिंहनगर के काशीपुर में रहने वाले सुनील अग्रवाल के साथ भी यही हुआ। उन्हें किसी ने फोन कर के बताया कि सुनील का चयन ‘कौन बनेगा करोड़पति लकी ड्रॉ’ में हुआ है। वो 25 लाख रुपये जीत गए हैं। ठगों ने कहा कि इनाम की राशि स्टेट बैंक मुंबई की शाखा में जमा है। सुनील की जगह कोई और होता तो तुरंत 25 लाख रुपये जीतने के झांसे में आ जाता, ठगों के जाल में फंस जाता, लेकिन सुनील समझदार थे। उन्होंने ठगों के दिए नंबर्स पर कॉल करने की बजाय तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने भी लोगों से अपील की है कि वह ऐसी किसी भी तरह की फ्रॉड कॉल से सावधान रहें। ‘कौन बनेगा करोड़पति शो’ के नाम पर लोगों को झांसा देने का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। इस बार ठगों ने काशीपुर के सुनील अग्रवाल को अपना शिकार बनाने की कोशिश की। सुनील अग्रवाल बनारसी दास छून्नूमल वाली गली में रहते हैं। उन्होंने बताया कि उनके वॉट्सऐप नंबर कर किसी आकाश वर्मा नाम के शख्स का कॉल आया था। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड आने के लिए कोई कन्फ्यूजन नहीं, 5 आसान प्वॉइंट में समझिए पूरी गाइडलाइन
शख्स ने सुनील को बताया कि वो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो के लकी ड्रॉ के लिए चुने गए हैं और उन्हें 25 लाख का इनाम मिला है । इनाम की राशि स्टेट बैंक मुंबई की शाखा में जमा है। फोन पर बात करने वाले आकाश वर्मा ने सुनील को एक नंबर भी दिया और कहा कि ये फोन नंबर स्टेट बैंक के मैनेजर का है। उनसे इस नंबर पर बात करेंगे तो वह यह 25 लाख रुपये आपके खाते में ट्रांसफर कर देंगे। ठगों ने एक महिला का वीडियो भी सुनील के फोन नंबर पर वॉट्सएप किया। जिसमें महिला कॉल के सही होने का दावा करती दिखी। अच्छी बात ये है कि सुनील ठगों के झांसे में नहीं आए और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस और दूसरे लोगों को दी। राज्य समीक्षा भी आपसे सतर्क रहने की अपील करता है। कोई सोशल मीडिया के जरिए आपको इनाम जीतने का लालच दे या बैंक अकाउंट की डिटेल मांगे तो सतर्क रहें। ठगों के बारे में पुलिस को सूचना दें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top