उत्तराखंड पिथौरागढ़Leopard killed youth in pithoragarh

पहाड़ में गुलदार का आतंक..युवक को बनाया निवाला, टंकी के पास मिली लाश

दिल दहला देने वाली ये घटना सुकौली गांव में घटी, जो कि पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय से चार किलोमीटर दूर स्थित है।

Pithoragarh news: Leopard killed youth in pithoragarh
Image: Leopard killed youth in pithoragarh (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ के सुकौली क्षेत्र में एक बार फिर गुलदार की धमक बढ़ गई है। मंगलवार को यहां गुलदार ने एक युवक को मार डाला। युवक की अधखाई लाश पेयजल टैंक के पास पड़ी मिली। युवक की मौत की खबर गांव में फैलते ही लोग दहशत में आ गए। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जुटने लगी। बाद में पुलिस और वन विभाग को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। बताया जा रहा है कि मरने वाला युवक मानसिक रूप से विकलांग था। दिल दहला देने वाली ये घटना सुकौली गांव में घटी, जो कि पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय से चार किलोमीटर दूर स्थित है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सोनू सूद की मदद से बची दिव्या की जान, ऋषिकेश एम्स में हुआ सफल ऑपरेशन
मंगलवार को सुबह ग्रामीणों ने गांव की सीमा में एक क्षत-विक्षत शव पड़ा हुआ देखा। शव का काफी मांस गायब था। गुलदार के हमले की आशंका के चलते ग्रामीणों ने पुलिस के साथ-साथ वन विभाग को भी मामले की सूचना दी। सूचना पाकर वन अधिकारी और पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने युवक की शिनाख्त कराई। मृतक की पहचान 38 साल के भूपेंद्र सिंह सौन के रूप में हुई। वो मढ़ेगांव का रहने वाला था। दोपहर बाद पोस्टमार्टम के बाद भूपेंद्र का शव परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने बताया कि मरने वाला युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त था। वो दिन भर जिला मुख्यालय में घूमता रहता था। अंधेरा होने पर सुकौली टैंक के पास सोने के लिए चला जाता था। यही उसका ठिकाना था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 2 दिन से लापता है एक आईएएस अफसर, मंत्री ने जताई अपहरण की आशंका
मंगलवार को युवक की लाश टैंक के पास पड़ी मिली। पुलिस को मौके से युवक के कुछ कपड़े भी मिले हैं। वन अधिकारी भी गुलदार के हमले की बात कह रहे हैं। वन क्षेत्राधिकारी दिनेश चंद्र जोशी ने बताया कि युवक पर गुलदार ने हमला किया है। उसके पेट और पिछले हिस्से का मांस गुलदार ने नोंच लिया था। इस साल क्षेत्र में इंसानों पर गुलदार के हमले की ये पहली घटना है। आपको बता दें कि पिछले साल इसी क्षेत्र में गुलदार ने मेले से वापस लौट रही एक महिला को मार दिया था। गुलदार के खात्मे के बाद लोग राहत की सांस ले रहे थे, लेकिन मंगलवार को युवक की मौत के बाद क्षेत्र के लोग एक बार फिर दहशत में हैं। बहरहाल गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग ने क्षेत्र में पिंजड़ा लगा दिया है।