उत्तराखंड ऋषिकेशSonu sood helps divya

उत्तराखंड: सोनू सूद की मदद से बची दिव्या की जान, ऋषिकेश एम्स में हुआ सफल ऑपरेशन

एक्टर सोनू सूद की मदद से बिहार की युवती का ऋषिकेश के एम्स हॉस्पिटल में सफल ऑपरेशन हुआ। युवती के पैनक्रियाज में बड़े आकार का ट्यूमर था।

Sonu sood divya: Sonu sood helps divya
Image: Sonu sood helps divya (Source: Social Media)

ऋषिकेश: एक्टर सोनू सूद इन दिनों एक्टिंग से ज्यादा लोगों की सेवा के लिए चर्चा में हैं। लॉकडाउन के दौरान हजारों प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने वाले एक्टर सोनू सूद का मिशन समाजसेवा अनलॉक में भी जारी है। उनकी दरियादिली के किस्से अक्सर सामने आते रहते हैं। कहीं वो खेती के लिए गरीब किसानों को ट्रैक्टर दे रहे हैं तो कहीं बच्चियों की पढ़ाई में मदद के लिए स्मार्ट फोन पहुंचा रहे हैं। हाल ही में सोनू सूद ने बिहार की रहने वाली एक बीमार युवती की मदद की। एक्टर सोनू सूद की मदद से इस युवती का ऋषिकेश के एम्स हॉस्पिटल में सफल ऑपरेशन हुआ। अब वो स्वस्थ है। युवती के स्वस्थ होने के बाद सोनू सूद ने इसके लिए एम्स के डॉक्टरों का आभार जताया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में गुंडाराज.. बदमाशों ने ज्वेलर के पैर पर मारी गोली, सोने से भरा बैग लूटा
लॉकडाउन के मुश्किल वक्त में प्रवासियों को बस, ट्रेन और हवाई जहाज से उनके घरों तक पहुंचाने वाले अभिनेता सोनू सूद ने इस बार एक गरीब युवती की मदद कर लोगों का दिल जीत लिया। बिहार की रहने वाली इस युवती का नाम दिव्या सहाय उर्फ चुलबुल है। 26 साल की दिव्या का परिवार बिहार के आरा में रहता है। पिछले डेढ़ साल से दिव्या की हालत खराब थी। वो पेट में तेज दर्द और उल्टी की समस्या से पीड़ित थी। हालत बिगड़ने पर परिजनों ने उसका एम्स पटना और दिल्ली एम्स में चेकअप कराया। जांच में पता चला कि दिव्या के पैनक्रियाज में बड़े आकार का ट्यूमर है। दिव्या का तुरंत ऑपरेशन होना था। दिल्ली एम्स ने उसे 31 मार्च को ऑपरेशन की डेट दी थी, लेकिन इसी बीच लॉकडाउन लग गया। जिस वजह से उसका ऑपरेशन नहीं हो सका।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 2 दिन से लापता है एक आईएएस अफसर, मंत्री ने जताई अपहरण की आशंका
इस बीच दिव्या की बहन नेहा ने अभिनेता सोनू सूद को ट्वीट कर बहन की हालत के बारे में बताया, उनसे मदद मांगी। इस पर सोनू सूद ने दिव्या को अपनी बहन मानते हुए उसके इलाज की जिम्मेदारी ली। उनकी टीम की मदद से दिव्या को एम्स ऋषिकेश में एडमिट कराया गया। जहां 11 सितंबर को उसका सफल ऑपरेशन हुआ। 20 सितंबर को दिव्या अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर लौट गईं। डॉक्टरों ने बताया कि दिव्या की स्थिति गंभीर थी। वैस्कुलर सर्जरी के डॉ. मधुर उनियाल, सर्जन डॉ. अभिषेक अग्रवाल और एनेस्थिसिया विभाग के डॉ. वाईएस पयाल और डॉ. अजीत कुमार ने इस सफल सर्जरी को अंजाम दिया। अब दिव्या स्वस्थ है।