उत्तराखंड देहरादूनjewelers Robbed in dehradun

देहरादून: काश! मान ली होती DIG की बात..तो नहीं होती ऐसी वारदात

देहरादून में ऐसी वारदात नहीं होती, अगर डीआईजी अरुण मोहन जोशी की बात का ध्यान रखा गया होता..आगे पढ़िए पूरी खबर-

Dehradun News: jewelers  Robbed in dehradun
Image: jewelers Robbed in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: अनलॉक-4 की प्रक्रिया के तहत राज्य में तकरीबन सभी दुकानें खोल दी गई हैं। इसी के साथ लूटपाट समेत अन्य अपराधों की संभावनाएं भी काफी बढ़ गई हैं। देहरादून पुलिस द्वारा बार-बार यह कहा जा रहा है कि कोई भी अगर किसी भी प्रकार का महंगा या कीमती सामान लेकर बाहर निकलता है तो लापरवाही बिल्कुल न करें और पुलिस को इस बारे में सूचित करें। पुलिस द्वारा उन लोगों को पूरी सिक्योरिटी दी जाएगी। मगर फिर भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं और पुलिस से मदद नहीं मांग रहे हैं। पुलिस द्वारा दी गई चेतावनी को हल्के में देहरादून के एक ज्वैलर को काफी महंगा साबित हुआ। हाल ही में पटेल नगर क्षेत्र में दो बेखौफ बाइक सवारों ने एक ज्वैलर को गोली मारकर उसके पास से रुपए और सोने से भरा बैग लूट लिया है। बैग के अंदर तकरीबन 90 ग्राम सोना और 30 से 40 हजार रुपए की नगद बताए जा रहे हैं जिसकी कुल कीमत 5 लाख बताई जा रही है। बदमाशों ने ज्वैलर को पैर में गोली मार दी और उसका बैग लेकर फरार हो गए हैं। घायल ज्वैलर को श्री महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उसका उपचार चल रहा है। पुलिस ने आसपास क्षेत्र में नाकेबंदी कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। अगर ज्वैलर द्वारा पुलिस को सूचित कर दिया जाता या पुलिस से मदद मांग ली जाती तो शायद आज उसके 5 लाख रुपए आज उसके पास होते और उसके ऊपर किसी भी प्रकार का हमला नहीं होता।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ का वीर सपूत..4 घुसपैठियों को मौत के घाट उतारा, फिर देश के लिए शहीद हो गया
चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। बीते मंगलवार की देर शाम तकरीबन साढ़े 8 बजे पथरी बाग निवासी ज्वैलर सफीकुल इस्लाम बाइक पर कमला पैलेस के पास स्थित अपनी दुकान न्यू सानिया ज्वैलर्स से वापस लौट रहा था। जैसे ही वह कारगी चौक लालपुर में ब्लेसिंग फॉर्म के पास पहुंचा, उसकी बाइक के पीछे से आ रही एक दूसरी बाइक ने उसको जबरदस्त टक्कर मार दी जिससे उसका बैलंस खराब हो गया और बाइक ज्वैलर समेत बेकाबू होकर सड़क के किनारे गिर गई। टक्कर मारने वाली बाइक पर पीछे से एक बदमाश उतरा और उसने ज्वैलर के हाथ से बैग छीनने की कोशिश की। जब उसने बैग नहीं दिया तो बदमाश ने पिस्तौल से उसके पैर के ऊपर गोली मार दी और उसका बैग लेकर अपने दूसरे साथी के साथ कारगी चौक की तरफ भाग निकला। गोली की आवाज सुनकर वहां पर लोगों की भीड़ इकट्ठा होनी शुरू हो गई। घायल को तुरंत ही श्रीमहंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका उपचार चल रहा है। आसपास के लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी उसके बाद पटेल नगर के इंस्पेक्टर प्रदीप बस अपने फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और कुछ देर बाद वहां पर एसपी सिटी श्वेता सिंह के साथ डीआईजी अरुण मोहन जोशी भी पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड से 5 राज्यों के लिए शुरू होगी बस सेवा, आने वाली है गाइडलाइन..पढ़िए पूरी जानकारी
एसपी सिटी श्वेता चौबे के मुताबिक डोईवाला, विकास नगर और क्लेमेंटटाउन थाना को भी सूचित कर दिया गया है। घटना के बाद से ही चारों और नाकेबंदी करा दी गई है ताकि बदमाश पुलिस की पहुंच से दूर ना जा पाएं। कारगी चौक, लालपुल, घंटाघर इत्यादि इलाकों में नाकेबंदी करके वह चेकिंग की जा रही है। पुलिस द्वारा 8 टीमें खोजबीन में लगाई गई हैं। देहरादून के सर्राफा मंडल के अध्यक्ष सुनील मैसोन के अनुसार सर्राफा मंडल द्वारा यह पहले ही सभी ज्वेलर्स को सूचित किया गया है कि किसी भी तरीके के कीमती सामान या रकम में जाने से पहले पुलिस को सूचना जरूर दें ताकि पूरी सिक्योरिटी के साथ आप सकुशल अपने घर पहुंच सकें। डीआईजी अरुण मोहन जोशी के अनुसार पहले से ही यह आशंका थी कि अनलॉक के दौरान इस प्रकार की घटनाएं हो सकती हैं। पुलिस भी बारंबार यह कह रही है कि सूचित करने पर पुलिस की सुरक्षा दी जाएगी मगर इसके बावजूद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं और पुलिस को सूचित नहीं कर रहे हैं। फिलहाल बदमाशों को गिरफ्तार करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। पुलिस द्वारा दून के हर चौक में नाकाबंदी कर दी गई है और सभी वाहनों की चेकिंग हो रही है। इसी के साथ सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है ताकि बदमाशों का पता लग सके।