उत्तराखंड चमोलीVirendra Negi of Uttarakhand won 1 crore rupees

उत्तराखंड के वीरेन्द्र नेगी की लगी लॉटरी..IPL में बनाई टीम, एक झटके में जीते 1 करोड़

वीरेंद्र से पहले चमोली के दर्शन सिंह बिष्ट भी माय इलेवन सर्किल पर 1 करोड़ का ईनाम जीत चुके हैं। अगर आप भी क्रिकेट में रुचि रखते हैं तो करोड़पति-लखपति बनने का मौका आपके पास भी है।

Uttarakhand Virendra Singh Negi: Virendra Negi of Uttarakhand won 1 crore rupees
Image: Virendra Negi of Uttarakhand won 1 crore rupees (Source: Social Media)

चमोली: सोचिए आप मोबाइल पर गेम खेल रहे हों, और यही गेम आपको करोड़पति बना दे, तो कैसा रहेगा। अब आपको भले ही ये हसीन ख्वाब लगे, लेकिन उत्तराखंड में कई लोगों का ये हसीन ख्वाब हकीकत में बदल गया है। अब उत्तराखंड के वीरेंद्र सिंह नेगी को ही देख लें। क्रिकेट में रुचि रखने वाले वीरेंद्र ने माय इलेवन सर्किल ऐप पर अपनी टीम बनाकर एक करोड़ रुपये का जैकपॉट जीता है। वीरेंद्र से पहले चमोली के दर्शन सिंह बिष्ट भी माय इलेवन सर्किल पर 1 करोड़ का ईनाम जीत चुके हैं। अगर आप भी क्रिकेट में रुचि रखते हैं तो करोड़पति-लखपति बनने का मौका आपके पास भी है। चलिए अब आपको वीरेंद्र के बारे में बताते हैं। वीरेंद्र बागेश्वर जिले के सिमस्यारी गांव के रहने वाले हैं। बीते सोमवार को वीरेंद्र ने आईपीएल मैच के दौरान पंजाब और राजस्थान के बीच हुए मैच में माय इलेवन सर्किल पर अपनी टीम बनाई। जिसमें उन्होंने एक करोड़ का जैकपॉट जीता। वीरेंद्र ने बताया कि उन्होंने रविवार को मेगा कांटेस्ट में 100 रुपये की एंट्री फीस जमा कर टीम बनाई थी। कांटेस्ट में 1 करोड़ 70 लाख प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, जिसमें वीरेंद्र टॉप पर रहे। वीरेंद्र ने इंटर तक की पढ़ाई की है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल में देश का सबसे लंबा सिंगल लेन सस्पेंशन ब्रिज..फसाड लाइट में दिखा मनमोहक नज़ारा
चार भाई-बहनों में सबसे छोटे वीरेंद्र दिल्ली के एक होटल में काम करते थे। वो बताते हैं कि साल 2011 में वो जॉब की तलाश में दिल्ली चले गए थे। मार्च में जब लॉकडाउन लगा तो वो 4 महीने तक गांव में रहे। इस दौरान उन्होंने गांव में सड़क निर्माण में मदद की। वीरेंद्र गांव में रहकर ही कुछ करना चाहते थे, लेकिन रोजगार का कोई विकल्प ना होने की वजह से उन्हें फिर शहर जाना पड़ा। अनलॉक में वो एक बार फिर दिल्ली लौट गए। वीरेंद्र ने बताया कि कुछ दिन पहले गैरसैंण के दर्शन सिंह ने माय इलेवन सर्किल पर टीम बनाकर एक करोड़ रुपये जीते थे। उनसे प्रेरित होकर वीरेंद्र ने भी तीन बार इसमें भाग लिया। रविवार को मेगा कांटेस्ट के दौरान किस्मत ने उनका साथ दिया और वो 1 करोड़ रुपये जीत गए। 30 प्रतिशत टैक्स कटने के बाद वीरेंद्र को 70 लाख रुपये की धनराशि मिलेगी। वीरेंद्र की इस उपलब्धि से पूरे गांव में खुशी का माहौल है। लोग हैरान भी हैं। वहीं वीरेंद्र ने बताया कि ईनाम की राशि को कैसे खर्च करना है, इस बारे में उन्होंने फिलहाल सोचा नहीं है। वो जल्द ही परिवार से विचार-विमर्श कर आगे की प्लानिंग करेंगे।