उत्तराखंड 20 people died due to coronavirus in one day in uttarakhand

उत्तराखंड में कोरोना का कहर, 1 ही दिन में 20 लोगों की मौत..देेखिए हर जिले से आंकड़े

बुधवार को कोरोना के कारण हुई मृत्यु के आंकड़ों ने बीते सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं। कल कोरोना के कारण कुल 20 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मृत्यु हो गई है।

Coronavirus in uttarakhand: 20 people died due to coronavirus in one day in uttarakhand
Image: 20 people died due to coronavirus in one day in uttarakhand (Source: Social Media)

: 49000....यह आंकड़ा है उत्तराखंड के अंदर अब तक मिले कुल संक्रमितों का। आंकड़ें बेहद भयानक हैं। उत्तराखंड के 10 जिलों में आंकड़े हजार से भी अधिक हो रखे हैं। एक ओर कोरोना के केसों में वृद्धि होने का सिलसिला जारी है वहीं इस समय सबसे चिंता की बात है उत्तराखंड में कोरोना के कारण हो रही मृत्यु का बढ़ना। जी हां, राज्य में कोरोना के कारण मरीज लगातार दम तोड़ रहे हैं जो कि बेहद चिंता का विषय है। जितनी तेजी से मृत्यु दर बढ़ रहा है, वह स्वास्थ्य विभाग के लिए भी चुनौती बन चुका है। अबतक राज्य में कुल 611 मरीजों की कोरोना के कारण मृत्यु हो गई है। बीते बुधवार को राज्य में कुल 20 लोगों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया। यह अबतक एक दिन में हुई सबसे अधिक मृत्यु की संख्या है। इससे पहले कोरोना के कारण इतनी अधिक मृत्यु की पुष्टि अबतक नहीं हुई है। बीते बुधवार को देहरादून में 6, हरिद्वार में 4, नैनीताल में 5, यूएस नगर में 3 और पौड़ी गढ़वाल में 2 मरीजों ने कोरोना की वजह से दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कमल रावत के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई..एक को नौकरी गई, 5 सस्पेंड
देहरादून के एम्स ऋषिकेश में कल कुल 3 मृत्यु हुई हैं जिनमें से एक मृतका की उम्र महज 30 वर्ष थी। वहीं बाकी दो संक्रमितों की उम्र 50 और 75 साल बताई जा रही है। इसी के साथ देहरादून के हिमालयन अस्पताल में बीते बुधवार को 3 मृत्यु हुईं हैं जिनमें से 2 मरीजों की उम्र 65 वर्ष और एक महिला की उम्र 75 वर्ष बताई जा रही है। हरिद्वार में कल 4 मृत्यु हुई हैं, जिनमें से तीन मृत्यु रुड़की के मिलिट्री अस्पताल में हुई है। रुड़की के मिलिट्री अस्पताल में एक 54 वर्षीय व्यक्ति, एक 74 वर्षीय और एक 76 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना के कारण मृत्यु हो गई है। वहीं हरिद्वार के मेट्रो अस्पताल में भी एक 83 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ दिया है। नैनीताल के सुशीला तिवारी अस्पताल की बात करें तो कल सुशीला तिवारी अस्पताल के अंदर 5 कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हो गई है। जिनमें से एक की उम्र 37 और एक व्यक्ति की उम्र 65 बताई जा रही है। वहीं अन्य तीन मृतकों की उम्र 78, 75 और 85 वर्ष बताई जा रही है। यूएसनगर नगर के रुद्रपुर के मेडिसिटी अस्पताल में 95 वर्षीय व्यक्ति समय 3 लोगों की मृत्यु हो गई है जिनमें से अन्य दो की उम्र 74 और 66 बताई जा रही है। वहीं पौड़ी गढ़वाल के एचएनबी बेस अस्पताल श्रीनगर में भी 79 और 72 वर्षीय संक्रमितों ने बीते बुधवार को दम तोड़ दिया है। इन सभी संक्रमितों को पहले से ही कोई-न-कोई बीमारी थी और फिर इनको कोरोना ने अपना शिकार बना लिया। इसी के साथ राज्य में अबतक कुल 611 लोगों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया है। चलिए अब हर जिले में कोरोना के कारण हुई मृत्यु के आंकड़े जानते हैं-

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ये है पहाड़ में पहला सोलर फार्मिंग प्लांट, योजना से जुड़ेंगे 10 हजार लोग..अच्छी होगी कमाई
अल्मोड़ा जिले में अबतक 8 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
बागेश्वर जिले में अबतक 4 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
चंपावत जिले में अबतक 4 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
देहरादून जिले में अबतक 294 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
हरिद्वार जिले में अबतक 92 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
नैनीताल जिले में अबतक 112 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
पौड़ी गढ़वाल में अबतक 20 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
पिथौरागढ़ में अबतक 5 व्यक्तियों की मृत्यु हई
रुद्रप्रयाग जिले में अबतक 1 व्यक्ति की मृत्यु हुई
टिहरी गढ़वाल में अबतक 3 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
यूएसनगर नगर में अबतक 62 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
उत्तरकाशी में अबतक 6 व्यक्तियों की मृत्यु हुई