उत्तराखंड ऋषिकेशBungee jumping starts in Rishikesh

उत्तराखंड: 6 महीने लंबा इंतजार खत्म, अब ऋषिकेश में लीजिए बंजी जंपिंग का मजा

रोमांच के सफर पर चल पड़ने का वक्त आ गया है। ऋषिकेश में आज से बंजी जंपिंग शुरू हो गई। आप भी यहां आकर हवा संग बातें करने का अपना सपना पूरा कर सकते हैं।

River Rafting Rishikesh: Bungee jumping starts in Rishikesh
Image: Bungee jumping starts in Rishikesh (Source: Social Media)

ऋषिकेश: पंछियों की तरह दोनों हाथ आकाश में फैलाकर हवा से बातें करना भला किसे नहीं सुहाएगा। अगर आप भी अपने इस सपने को पूरा करना चाहते हैं, पहाड़ की ताजी हवा की सर सराहट अपने चेहरे पर महसूस करना चाहते हैं, तो उत्तराखंड चले आइए। यहां ऋषिकेश में आज से बंजी जंपिंग शुरू हो गई है। आप भी यहां आकर हवा संग बातें करने का अपना सपना पूरा कर सकते हैं। रोमांच के सफर पर चल पड़ने का वक्त आ गया है, इसलिए देर ना करें। एडवेंचर स्पोर्ट्स के शौकीनों के लिए अनलॉक-5 अच्छी खबर लेकर आया है। कुछ दिन पहले ऋषिकेश में रिवर राफ्टिंग की शुरुआत हुई और आज से हवा में गोते लगाने का खेल यानी बंजी जंपिंग भी शुरू हो गई। कोरोना काल की नीरसता को खत्म करने और खुद के लिए वक्त निकालने का समय आ गया है। प्रदेश सरकार ने पर्यटकों के स्वागत के लिए कोरोना संबंधी नियमों में कई राहत दी हैं। अब पर्यटक बिना कोरोना रिपोर्ट के उत्तराखंड में एंट्री कर सकते हैं। जितने दिन चाहे उतने दिन रह सकते हैं। बात करें तीर्थनगरी ऋषिकेश की तो यहां मेडिटेशन, योग और एडवेंचर स्पोर्ट्स लवर्स के लिए बहुत कुछ है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में 6 महीने के लंबे इंतजार के बाद..आम लोगों के लिए खुला गांधी पार्क
तीर्थनगरी में कौड़ियाला से मुनिकीरेती तक इको टूरिज्म जोन में रिवर राफ्टिंग शुरू हो गई है। आज से यमकेश्वर के मोहन चट्टी क्षेत्र में बंजी जंपिंग की भी शुरुआत हो गयी। रोमांच के शौकीन छह महीने बाद बंजी जंपिंग के रोमांच का मजा ले सकेंगे। यमकेश्वर के मोहन चट्टी क्षेत्र में बंजी जंपिंग गतिविधि का संचालन जंप इन हाइट संस्था की तरफ से किया जा रहा है। यहां पर्यटक बंजी जंपिंग के साथ जॉइंट स्विंग और फ्लाइंग फॉक्स संबंधी गतिविधियों में भी हिस्सा ले सकते हैं। एक और खास बात आपको बताते हैं, ऋषिकेश में 83 मीटर की ऊंचाई वाला भारत का सबसे ऊंचा बंजी जंपिंग और जॉइंट स्विंग प्वाइंट है। साथ ही यहां एक किलोमीटर लंबा फ्लाइंग फॉक्स प्लेटफॉर्म है। पिछले साल यहां 22 हजार पर्यटकों ने बंजी जंपिंग और दूसरी एक्टिविटीज में हिस्सा लिया था। छह महीने के इंतजार के बाद आज से जंप इन हाइट्स में एक बार फिर एडवेंचर स्पोर्ट्स संबंधी गतिविधियां शुरू हो गई हैं।