उत्तराखंड चम्पावतRobbery in Champawat Government Inter College

पहाड़ का बुरा हाल..बड़ी मुश्किल से स्कूल में आया स्मार्ट क्लास का सामान, चोरों ने वो भी उड़ाया

प्रिंसिपल ने बताया कि 29 सितंबर को स्कूल में स्मार्ट क्लास के संचालन के लिए सामान आया था। इसी दिन चोरों ने स्कूल में धावा बोलकर सामान उड़ा लिया, वहां जमकर तोड़फोड़ भी की।

Champawat News: Robbery in Champawat Government Inter College
Image: Robbery in Champawat Government Inter College (Source: Social Media)

चम्पावत: कोरोना संकट के चलते प्रदेश के स्कूल पिछले छह महीने से बंद हैं। पिछले कई महीनों से स्कूलों की सुध नहीं ली गई। यही वजह है कि चोर और असामाजिक तत्व स्कूलों में घुसकर चोरी कर रहे हैं। सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं। चंपावत में भी यही हुआ। यहां दुबचोड़ा के राजकीय इंटर कॉलेज में आए दिन सामान चोरी की घटनाएं हो रही हैं। चोर सामान तो चोरी करते ही हैं, साथ ही स्कूल में उत्पात भी मचाते हैं। चोरों की कारस्तानी का अंदाजा आप स्कूल की तस्वीरें देखकर लगा सकते हैं। प्रिंसिपल ने स्कूल में चोरी की घटना की तहरीर कोतवाली में दी है। पुलिस को दी गई शिकायत में प्रिंसिपल प्रेमचंद राजन ने बताया कि 29 सितंबर को स्कूल में स्मार्ट क्लास के लिए जिला मुख्यालय से सामान आया था। इस सामान को स्कूल में रखे हुए 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि चोरों ने स्कूल में धावा बोलकर वहां रखा सामान उड़ा लिया। चोरों ने स्कूल की लैब और दफ्तर में चोरी की। चोरी करने के साथ-साथ स्कूल में जमकर उत्पात भी मचाया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: ग्लाइडर हादसे में शहीद हुए लेफ्टिनेंट राजीव, नम आंखों से आखिरी विदाई
चोरों ने 8 कमरों के ताले तोड़कर क्लासरूम में जमकर तोड़फोड़ की। वहां रखा सामान बर्बाद कर दिया। अगले दिन स्टाफ के लोग स्कूल पहुंचे तो वहां लैब समेत अन्य कमरों के ताले टूटे मिले। स्कूल से कुल कितना सामान चोरी हुआ है, इसे लेकर अब तक पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है। प्रिंसिपल ने बताया कि चोरों ने लैब में भी चोरी की। और तो और वहां रखा सामान पूरी तरह नष्ट कर दिया। स्कूल का फर्नीचर तोड़ डाला। वो बताते हैं कि दुबचोड़ा के सरकारी स्कूल में चोरी का ये पहला मामला नहीं है। कॉलेज में आए दिन सामान चोरी और तोड़फोड़ की घटनाएं होती रहती हैं। तीन दिन पहले भी चोरों ने स्कूल में धावा बोलकर जमकर उत्पात मचाया था। साल 2018 में भी स्कूल में चोरी की कोशिश की गई थी। बहरहाल प्रिंसिपल ने घटना को लेकर पुलिस को तहरीर दी है। उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत करा दिया गया है। चंपावत पुलिस मामले की जांच में जुटी है।