तो उत्तराखंड में एक साथ खुलेंगे स्कूल-कॉलेज? जानिए 15 अक्टूबर से क्या होगा (School colleges may be opened simultaneously in Uttarakhand)
Connect with us
Image: School colleges may be opened simultaneously in Uttarakhand

तो उत्तराखंड में एक साथ खुलेंगे स्कूल-कॉलेज? जानिए 15 अक्टूबर से क्या होगा

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग ने सरकार को प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज एक साथ खोलने का सुझाव दिया है, हालांकि इस पर अंतिम निर्णय राज्य सरकार को लेना है। आगे पढ़िए पूरी खबर

देश में एक अक्टूबर से अनलॉक-5 की शुरुआत हो गई। इसी के साथ बंद पड़ी कई सेवाएं दोबारा चल पड़ी हैं। उत्तराखंड में पर्यटन पर लगा लॉक भी हट गया। इस दौरान लोगों में सबसे ज्यादा उत्सुकता स्कूलों के खुलने को लेकर है। राज्य सरकार 15 अक्टूबर से स्कूल खोलने की तैयारी कर रही है। हालांकि स्कूल खुलने को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई। माना जा रहा है कि उत्तराखंड में स्कूल और कॉलेज एक साथ खोलने की तैयारी है। शिक्षा विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी स्कूलों और कॉलेजों को एक साथ खोलने की मांग की है। नाम ना छापने की शर्त पर एक उच्चाधिकारी ने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा यह सुझाव दिया गया है कि प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज एक साथ खोले जाएं। हालांकि इस सुझाव पर अमल करना है या नहीं, ये फैसला राज्य सरकार को करना है। शिक्षा विभाग ने स्कूल, कॉलेज के साथ ही मेडिकल एजुकेशन, टेक्निकल यूनिवर्सिटी और एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी को एक साथ खोलने का सुझाव दिया है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड आंदोलनकारी अमित का हाल देखिए..23 साल से बिस्तर पर पड़े हैं
आगामी 14 अक्टूबर को होने वाली कैबिनेट मीटिंग में इस पर फैसला लिया जा सकता है। वहीं उत्तराखंड के शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम बताया कि फिलहाल सभी जिलाधिकारियों से स्कूल खोलने को लेकर फीडबैक मांगा गया है। सोमवार तक जिलों से रिपोर्ट मिल जाएगी। शिक्षा सचिव ने अपने स्तर पर भी प्राइवेट स्कूल के संचालकों से बातचीत की है। सोमवार तक हर जिले का फीडबैक विभाग को मिल जाएगा। इस फीडबैक को कंपाइल कर एक प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। जिसे कैबिनेट मीटिंग में पेश किया जाएगा। उसके बाद ही स्कूलों को खोलने को लेकर अंतिम निर्णय होगा। स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय कह चुके हैं कि इस संबंध में कोई भी निर्णय स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों सहित सभी संबंधित पक्षों के साथ विचार विमर्श के बाद ही लिया जाएगा। उत्तराखंड में 15 अक्टूबर के बाद स्कूल खोलने की तैयारी चल रही है, लेकिन इसे लेकर अभी तक स्थिति साफ नहीं हो पाई है। फिलहाल शिक्षा विभाग जिलों से फीडबैक मिलने का इंतजार कर रहा है। उसके बाद ही आगे की योजना बनाई जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top