उत्तराखंड में स्कूल खोलने के लिए शिक्षकोंं की सहमति, 14 अक्टूबर को मिल सकती है हरी झंडी (School may open soon in uttarakhand)
Connect with us
Image: School may open soon in uttarakhand

उत्तराखंड में स्कूल खोलने के लिए शिक्षकोंं की सहमति, 14 अक्टूबर को मिल सकती है हरी झंडी

उत्तराखंड में स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री और शिक्षकों के बीच ऑनलाइन संवाद हुआ...जानिए क्या रही खास बातें

उत्तराखंड में स्कूल खुलेंगे या नहीं? इस बात पर फिलहाल तो सस्पेंस बना हुआ है लेकिन अब धीरे धीरे कुछ बातें साफ हो रही हैं। माना जा रहा है कि उत्तराखंड में स्कूल तीन फेज़ में खुल सकते हैं। उधर लाइव हिन्दुस्तान डॉट कॉम की खबर के मुताबिक सरकारी स्कूलों के शिक्षकों ने 15 अक्तूबर से चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोलने पर सहमति दे दी है। दरअसल शुक्रवार को शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे के साथ शिक्षकों का वर्चुअल क्लासरूम के जरिए संवाद हुआ। खबर में बताया गया है कि संवाद में शिक्षकों ने प्रथम चरण में केवल 10 और 12 वीं कक्षा के छात्रों को स्कूल आने की परमीशन देने को कहा है। बोर्ड परीक्षा वाली कक्षाएं होने की वजह से शिक्षकों ने इन कक्षाओं को शुरू करने की पैरवी की। बताया गया है कि ये संवाद करीब डेढ़ घंटे तक चला। इस संवाद में शिक्षकों ने एकसुर में स्कूल खोलने की पैरवी की। छात्रों को स्कूल बुलाने से पहले स्कूलों में सुरक्षा-स्वच्छता के पर्याप्त इंतजाम करने का सुझाव भी शिक्षकों ने दिया। शिक्षकों ने मुताबिक स्कूल खोलने से पहले सरकार द्वारा सभी शिक्षकों का कोरोना टेस्ट भी करवाया जाए।इस बीच शिक्षा मंत्री ने कहा कि अभिभावकों, प्राइवेट स्कूलों और शिक्षकों के सुझावों के आधार पर रिपोर्ट तैयार की जा रही है। आगामी 14 अक्तूबर को प्रस्तावित कैबिनेट बैठक में इस रिपोर्ट को रखा जाएगा। इसके बाद कैबिनेट तय करेगी कि स्कूलों को कब और कैसे खोला जाना है।

यह भी पढ़ें - इस गढ़वाली गीत ने यू-ट्यूब पर मचाई धूम, 11 दिन में 2.50 लाख लोगों ने देखा..आप भी देखिए

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top