उत्तराखंड पिथौरागढ़Pithoragarh three leopard in thal market

उत्तराखंड: बाजार में एक साथ घूमते दिखे 3 गुलदार, CCTV में दिखा नजारा..दहशत में लोग

क्षेत्र में एक साथ तीन गुलदारों के दिखने से लोग डरे हुए हैं। घटना की रात गश्त पर तैनात पुलिसकर्मियों ने भी बाजार में गुलदारों के दिखने की पुष्टि की।

Pithoragarh guldar: Pithoragarh three leopard in thal market
Image: Pithoragarh three leopard in thal market (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड के आबादी वाले क्षेत्रों में जंगली जानवरों की धमक से लोग दहशत में हैं। खासतौर पर गुलदार लोगों के लिए आतंक का सबब बने हुए हैं। कुछ दिन पहले देवप्रयाग के थाने के पास एक गुलदार पहरेदारी करता दिखा था। फिर ऋषिकेश की कॉलोनी में गुलदार दिखा और अब पिथौरागढ़ के बाजार में एक साथ तीन-तीन गुलदार घूमते नजर आए। बाजार में गुलदार के दिखने से दहशत फैल गई। घटना की तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हुई हैं। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। क्षेत्र में एक साथ तीन गुलदारों के दिखने से लोग डरे हुए हैं। घटना पिथौरागढ़ के थल क्षेत्र की है। जहां जिला मुख्यालय के साथ ही बेरीनाग और थल क्षेत्र में इन दिनों गुलदार की दहशत बनी हुई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में मर गई इंसानियत? मामूली बात पर युवक की हॉकी और रोड से पिटाई.. हालत गंभीर
बेरीनाग के अलावा थल क्षेत्र में भी गुलदार टहलते दिख रहे हैं। गुलदार के थल बाजार में घूमने की तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई हैं। इन तस्वीरों में एक साथ तीन-तीन गुलदार क्षेत्र में घूमते दिख रहे हैं। पहले गुलदार सिर्फ जंगल से सटे इलाकों में घूमते नजर आते थे, लेकिन अब ये आबादी वाले इलाकों की तरफ रुख करने लगे हैं। जिससे लोगों में डर बना हुआ है। गुरुवार रात जोग्यूड़ा थल में एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में तीन गुलदारों की तस्वीरें कैद हुईं। जिससे लोगों में दहशत फैल गई। लोगों ने वन विभाग से आबादी की तरफ रुख कर रहे गुलदारों को तुरंत पकड़ने की मांग की। ताकि वो बिना डरे घर से बाहर निकल सकें।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में स्कूल खोलने के लिए शिक्षकोंं की सहमति, 14 अक्टूबर को मिल सकती है हरी झंडी
गुरुवार को जोग्यूड़ा थल में एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में गुलदारों की मूवमेंट कैद हुई। सीसीटीवी फुटेज में तीन गुलदार बाजार क्षेत्र में घूमते दिखे। शुक्रवार को जब दुकान के मालिक ने लोगों को सीसीटीवी फुटेज दिखाई तो वो बुरी तरह डर गए। घटना की रात गश्त पर तैनात पुलिसकर्मियों ने भी बाजार में गुलदार के दिखने की पुष्टि की। लोगों ने कहा कि इससे पहले दो स्कूलों के पास भी गुलदार घूमते दिखाई दिए थे। शुक्रवार को गुलदार की मूवमेंट का फुटेज सामने आने के बाद स्थानीय लोग वन अधिकारियों से मिले और उन्हें ज्ञापन देकर गुलदारों को पकड़ने की मांग की। वन अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में एक टीम भेजी जाएगी। जरूरत पड़ी तो गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा भी लगाया जाएगा।