उत्तराखंड टिहरी गढ़वालtehri dm eva started google meet

गढ़वाल अब कोई बहाना नहीं बना पाएंगे सरकारी कर्मचारी, DM ईवा ने शुरू की गजब की पहल

टिहरी की जिला अधिकारी ईवा श्रीवास्तव अबसे हर रोज शाम को 5 बजे गूगल मीट पर टिहरी के सभी सरकारी कर्मचारी एवं अधिकारियों से उनके पूरे दिन में किए गए कार्यों की समीक्षा करेंगी

Tehri garhwal news: tehri dm eva started google meet
Image: tehri dm eva started google meet (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: बीते कुछ दिनों पहले ही टिहरी जिले की कमान बेहद काबिल अफसर डीएम ईवा श्रीवास्तव के हाथ में आ चुकी है और उन्होंने भी डीएम मंगेश घिल्डियाल की तरह ही सरकारी अधिकारियों के ऊपर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। जैसा कि हम सब जानते ही होंगे कि डीएम मंगेश घिल्डियाल के कार्यकाल में भी सरकारी अफसरों के काम में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बर्दाश्त होती थी। ईवा श्रीवास्तव ने भी टिहरी जिले की कमान संभालते ही सरकारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की कार्यक्षमता में सुधार लाने की मुहिम शुरू कर दी है। उन्होंने टिहरी में एक अनोखी पहल की शुरुआत की है जिससे जिले के सभी सरकारी कर्मचारियों एवं अधिकारियों की कार्य क्षमता में सुधार आएगा और वे अपने काम से बच भी नहीं पाएंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: फेसबुक पर हुआ प्यार प्यार, पंजाब से उत्तराखंड चली आई नाबालिग
इससे मुफ्त की रोटी तोड़ने वाले अफसर और लापरवाही बरतने वाले सभी अधिकारी वापस से ड्यूटी के प्रति सीरियस हो जाएंगे। अपना पदभार ग्रहण करते हुए जिलाधिकारी ईवा श्रीवास्तव एक्शन मोड में नजर आ रही हैं और उन्होंने जिले के सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दे दिए हैं। बता दें कि जिला अधिकारी ईवा श्रीवास्तव हर रोज शाम को 5 बजे गूगल मीट पर टिहरी के सभी कर्मचारी एवं अधिकारियों से कोरोना की रोकथाम को लेकर उनके पूरे दिन के किए गए काम की रिपोर्ट लेंगी ताकि टिहरी जिले के सभी इलाकों किए गए कामों की जानकारी उनको मिल सके। इससे फायदा यह होगा कि अधिकारी एवं कर्मचारी समय से अपना काम पूरा कर पाएंगे और इससे तमाम विभागों के कार्यालयों में भी तेजी आएगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में प्रवक्ता के 571 पदों पर भर्ती, सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका
हर शाम 5 बजे गूगल मीट पर कोरोनावायरस के विकास कार्यों की समीक्षा से अधिकारियों से तमाम कर्मचारियों की कार्य क्षमता में भी सुधार आएगा एवं मुफ्त की रोटियां तोड़ने वाले अधिकारी भी जिलाधिकारी की नजर में आएंगे। इस मीट में रोज शाम को 5 बजे सीडीओ, आपदा प्रबंधन और सूचना सहित तमाम संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे। इससे होगा यह कि वे अधिकारी भी अपने नींद से जाग जाएंगे जो काम से बचने के लिए बहानों की झड़ी लगा देते हैं। यह कदम लापरवाह अधिकारियों के ऊपर भी काफी भारी पड़ने वाला है। ईवा श्रीवास्तव का कहना है कि यह पहल पहले से ही कई जिलों में की जा रही है और टिहरी जिले में भी अब उनके द्वारा यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि तकरीबन हर अधिकारी से उनको रोज की रिपोर्ट्स मिलती रहें।