उत्तराखंड देहरादूनShatabdi Express between Dehradun to Delhi

देहरादून से दिल्ली आने जाने वालों के लिए खुशखबरी, शताब्दी एक्सप्रेस के संचालन को हरी झंडी

रेल प्रशासन ने नई दिल्ली-देहरादून के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस के संचालन को हरी झंडी दे दी है।15 अक्टूबर से नई दिल्ली-देहरादून के बीच शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो जाएगा।

Dehradun to Delhi: Shatabdi Express between Dehradun to Delhi
Image: Shatabdi Express between Dehradun to Delhi (Source: Social Media)

देहरादून: त्योहारों के मौसम को देखते हुए रेलवे प्रशासन यात्रियों को स्पेशल ट्रेनों की सौगात देने जा रहा है। जो लोग त्योहार पर अपने करीबियों के पास पहुंचना चाहते हैं, उनके लिए अब दिल्ली से देहरादून पहुंचना आसान होने जा रहा है। 15 अक्टूबर से नई दिल्ली-देहरादून बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो जाएगा। रेल प्रशासन ने नई दिल्ली-देहरादून के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस के संचालन को हरी झंडी दे दी है। ट्रेन सेवा शुरू होने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। जो लोग दिल्ली से देहरादून आना चाहते हैं, उनके पास अब बस और हवाई सेवा के अलावा ट्रेन सेवा का ऑप्शन भी होगा। शताब्दी एक्सप्रेस 15 अक्टूबर को देहरादून पहुंचेगी और उसी दिन शाम को नई दिल्ली के लिए रवाना होगी। आगे भी पढ़िए इस बारे में कुछ खास बातें।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा..नहर में समाई गाड़ी..तहसीलदार समेत 3 लोगों की मौत
अक्टूबर-नवंबर में त्योहारी सीजन होने के नाते रेल प्रशासन अलग-अलग शहरों के लिए नई ट्रेन सेवा शुरू करने की योजना बना रहा है। कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन में लंबे वक्त तक ट्रेनों का परिचालन बंद था। बाद में अनलॉक की प्रक्रिया के तहत कुछ रेलों के परिचालन को शुरू किया गया था। हालांकि, इसके बावजूद यात्रियों के लिए ट्रेनों के सीमित विकल्प ही मौजूद हैं।अब नई दिल्ली-देहरादून के बीच शताब्दी एक्सप्रेस के संचालन को मंजूरी मिल गई है। स्टेशन अधीक्षक (परिचालन) सीताराम शंकर ने बताया कि शताब्दी एक्सप्रेस के अलावा मुरादाबाद रेल मंडल दूसरी ट्रेनों के संचालन की योजना भी बना रहा है। मुरादाबाद रेल मंडल ने लिंक एक्सप्रेस, हावड़ा एक्सप्रेस, जनता एक्सप्रेस, इंदौरी एक्सप्रेस और उज्जैनी एक्सप्रेस के संचालन का प्रस्ताव भी रेलवे बोर्ड को भेजा है। 31 अक्टूबर से पहले इन ट्रेनों का संचालन कभी भी शुरू किया जा सकता है।