उत्तराखंड देहरादूनDrug smuggler arrested in dehradun

उत्तराखंड: 60 लाख की स्मैक लेकर देहरादून पहुंचे दो स्मगलर, DIG की नज़रों से बच नहीं पाए

ड्रग तस्करी के आरोप में गिरफ्तार विमल ग्रेजुएट है, जबकि पुष्पेंद्र का इलेक्ट्रॉनिक का काम है। दोनों के पास से पांच सौ ग्राम स्मैक बरामद हुई, जिसकी कीमत करीब साठ लाख रुपये है।

Dehradun smuggler: Drug smuggler arrested in dehradun
Image: Drug smuggler arrested in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड नशे के सौदागरों के निशाने पर है। दूसरे राज्यों से भारी मात्रा में नशे की खेप उत्तराखंड पहुंचाई जा रही है, जो यहां की युवा पीढ़ी को बर्बादी की गर्त में धकेल रही है। स्मैक तस्करों की धरपकड़ के लिए प्रदेशभर में अभियान चल रहा है, लेकिन इस अभियान का कोई खास असर दिख नहीं रहा। स्मैक तस्कर अब भी दूसरे राज्यों से स्मैक की तस्करी कर उत्तराखंड के स्कूल-कॉलेजों में सप्लाई कर रहे हैं। हाल ही में देहरादून पुलिस ने नशे के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच सौ ग्राम स्मैक के साथ दो युवकों को पकड़ा। युवकों के पास से बरामद स्मैक की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब साठ लाख रुपये बताई जा रही है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: लॉकडाउन में नौकरी गई, तो पैसों के लिए ATM उखाड़ने लगे दो युवक..गिरफ्तार
पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि पटेलनगर में ऑपरेशन सत्य के तहत स्मैक तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई। 9 अक्टूबर की रात को सीओ सदर अनुज पटेलनगर क्षेत्र में गश्त पर थे। रात को सीओ को सूचना मिली कि आईएसबीटी बस अड्डा परिसर में दो युवकों की गतिविधियां संदिग्ध लग रही हैं। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर दबिश दी और दोनों युवकों को पकड़ लिया। पुलिस ने दोनों को थाने लाकर पूछताछ शुरू कर दी। आरोपियों ने अपना नाम विमल पुत्र रामबाबू और पुष्पेंद्र सिंह पुत्र हरविंद्र सिंह बताया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वो यूपी के मुरादाबाद के रहने वाले हैं। विमल ग्रेजुएट है, जबकि पुष्पेंद्र का इलेक्ट्रॉनिक का काम है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून से दिल्ली आने जाने वालों के लिए खुशखबरी, शताब्दी एक्सप्रेस के संचालन को हरी झंडी
तलाशी के दौरान आरोपियों के पास से पांच सौ पांच ग्राम स्मैक बरामद हुई। जिसकी कीमत करीब साठ लाख रुपये बताई जा रही है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि दोनों बरेली से स्मैक अलग-अलग पैकेटों में छिपाकर लाए थे। उन्हें दून के एक ड्रग पैडलर को स्मैक की डिलीवरी करनी थी। दोनों बस से देहरादून पहुंचे थे। बहरहाल दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं। उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में अहम जानकारियां मिली हैं। आरोपियों के संपर्क में रहने वाले लोगों के बारे में पता किया जा रहा है। जल्द ही गिरोह का नेटवर्क ध्वस्त किया जाएगा। ड्रग का धंधा करने वाले तस्कर जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।