उत्तराखंड देहरादूनTwo youth arrested in dehradun

उत्तराखंड: लॉकडाउन में नौकरी गई, तो पैसों के लिए ATM उखाड़ने लगे दो युवक..गिरफ्तार

लॉकडाउन में अपनी नौकरी से हाथ धो बैठे दो बेरोजगार युवकों को जब पैसा कमाने का कोई भी तरीका नहीं सूझा तो उन्होंने सीधा शॉर्टकट मारते हुए एटीएम उखाड़ने का ही प्लान बना डाला।

Dehradun news: Two youth arrested in dehradun
Image: Two youth arrested in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना काल में कई युवा अपनी नौकरी से हाथ धो बैठे हैं। ऐसे में हर कोई अपने अपने तरीके से रोजगार पाने की कोशिश कर रहा है। कोई नौकरी की तलाश में है तो कोई व्यवसाय स्थापित करने की जद्दोजहद में लगा हुआ है। हर कोई मेहनत करके ही पैसा कमा रहा है मगर उत्तराखंड में दो युवक ऐसे हैं जिनको पैसा कमाने का कोई तरीका नहीं सूझा तो उन्होंने पैसे कमाने का शॉर्टकट अपनाते हुए एटीएम उखाड़ने की तैयारी शुरू कर ली। बता दें कि दोनों युवक लॉकडाउन में अपनी नौकरी से हाथ धो बैठे थे। जब उनको पैसा कमाने का कोई भी तरीका नहीं सूझा तो उन्होंने सीधा शॉर्टकट मारते हुए एटीएम उखाड़ने का आईडिया बनाना शुरु कर दिया। केवल इतना ही नहीं उन्होंने बकायदा यूट्यूब से इसका तरीका खोजने के बाद एटीएम को काट भी लिया था। इस बीच पुलिस ने मौके पर ही दोनों को दबोच लिया। पुलिस ने दोनों को न्यायालय में पेश किया है जहां से उनको जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में दुखद हादसा..बदरी-केदार मंदिर समिति के पूर्व अध्यक्ष समेत दो की मौत
घटना बीते शुक्रवार की, देहरादून जिले के औद्योगिक क्षेत्र सेलाकुई की है। आरोपियों की पहचान अरुण चौधरी निवासी मोहल्ला ढाकिन और कैलाश पंवार निवासी चमोली बताई जा रही है। आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वे दिहाड़ी मजदूरी का काम करते हैं। लॉकडाउन से पहले वे नौकरी करते थे मगर लॉकडाउन में वह फैक्ट्री बंद हो गई जिसके बाद उनकी नौकरी छूट गई। उसके बाद से दोनों अपना खर्च चलाने के लिए दिहाड़ी मजदूरी करने लगे लेकिन दोनों का खर्च नहीं चल पा रहा था और आर्थिक तंगी की समस्या उनके सामने आ गई थी जिसके बाद उन्होंने एटीएम मशीन काट कर पैसे चोरी करने के बारे में सोचा। उन्होंने ऐसा एटीएम खोजा जहां गार्ड मौजूद न हो। यहां तक कि उन्होंने इसके लिए एक यूट्यूब वीडियो भी देख ली। वीडियो को कई बार देखने के बाद दोनों ने बीते शुक्रवार की रात को एटीएम से कैश चोरी की योजना बनाई। वो तो पुलिस को सही मौके पर पता लग गया और पुलिस ने दोनों को मौके पर दबोच कर अपनी हिरासत में ले लिया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून से दिल्ली आने जाने वालों के लिए खुशखबरी, शताब्दी एक्सप्रेस के संचालन को हरी झंडी
देहरादून के औद्योगिक क्षेत्र सकुलाई में पुलिस ने बताया कि बीते शुक्रवार को एक्सिस बैंक के हेड ऑफस मुंबई से पुलिस के पास एक फोन आया कि इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एटीएम के कैमरे को किसी ने खराब कर दिया है। किसी ने कैमरे के ऊपर स्प्रे कर दिया है। हेडक्वार्टर्स के अधिकारियों ने यह संभावना जताई कि शायद एटीएम से चोरी का प्रयास किया जा रहा है। जैसे ही पुलिस को एक्सिस बैंक के हेड ऑफिस मुंबई से इस बात की सूचना मिली तो पुलिस वहां पहुंची तो देखा कि एटीएम का शटर अंदर से बंद हो रखा था और लाइट जल रही थी जिसके बाद पुलिस का शक यकीन में बदल गया। जब पुलिस ने शटर उठाकर देखा तो वहां पर दो युवक एटीएम मशीन को इलेक्ट्रिक कटर से काटने का प्रयास कर रहे थे और दोनों ने पहचान छिपाने हेतु मास्क एवं दस्ताने पहने हुए थे। एटीएम में गार्ड मौजूद नहीं था। वो तो पुलिस सही समय पर पहुंच गई नहीं तो दोनों युवकों का प्लान सक्सेसफुल हो जाता और बड़ी चोरी हो जाती। वहीं पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया गया और पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया जहां से उनको जेल भेज दिया है।