उत्तराखंड उधमसिंह नगरShaira Banu joins BJP

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले BJP को मिली ताकत, राजनीति में उतरी शायरा बानो

ट्रिपल तलाक एवं निकाह हलाला जैसे स्त्री-विरोधी चलन पर रोक लगाने के लिए कोर्ट तक अपनी बात को ले जाने वाली बेबाक महिला शायरा बानो पॉलिटिक्स में उतर आई हैं और भाजपा पार्टी ज्वॉइन कर ली है।

Uttarakhand BJP: Shaira Banu joins BJP
Image: Shaira Banu joins BJP (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: शायरा बानो..... इस नाम को आखिर कौन नहीं जानता है। उत्तराखंड के यूएसनगर के काशीपुर की निवास शायरा एक बेबाक और बेखौफ महिला हैं जिन्होंने अपने और अपने ही धर्म की सभी औरतों के साथ हो रहे जुल्म के खिलाफ आवाज उठाई और ट्रिपल तलाक एवं निकाह हलाला जैसे स्त्री-विरोधी चलन पर रोक लगाने के लिए कोर्ट में गुहार लगाई। न केवल उन्होंने अपनी आवाज ऊंची की, बल्कि तमाम मुल्क के आगे ट्रिपल तलाक जैसी कुरीति एक बड़ा विषय बनी और आखिरकार शायरा अपनी इस लड़ाई में सफल हुईं। अपने धर्म की कुरीतियों के खिलाफ आवाज बुलंद करने वालीं तीन तलाक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में लंबी लड़ाई लड़ने वाली महिला शायरा बानो अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुकी हैं। भाजपा के प्रांतीय अध्यक्ष बंशीधर भगत ने उनको हाल ही में भाजपा की सदस्यता दिलाई। बता दें कि काफी समय से भाजपा में उनके शामिल होने की चर्चा चल रही थी। आखिरकार अब जाकर वह भाजपा में शामिल हुई हैं। एमए एवं एमबीए जैसी प्रतिष्ठित डिग्री प्राप्त करने वाली शायरा बानो ने अपने खिलाफ हो रहे जुर्म पर चुप्पी न साधते हुए कानून का दरवाजा खटखटाया और बीते 2016 की फरवरी को तीन तलाक के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दर्ज की थी। मुस्लिम धर्म की सभी महिलाओं की तरफ से लड़ाई जीतने के बाद उनके इस कदम को लोगों द्वारा काफी सराहा गया था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बेखौफ अपराधियों का आतंक, BJP पार्षद को घर के बाहर गोलियों से भूना
लंबे समय से शायरा बानो के भाजपा में शामिल होने की बात हो रही थी। अब जाकर वे पार्टी में शामिल हो गई हैं। भाजपा के बलवीर रोड स्थित क्रांति मुख्यालय में शायरा बानो अपने पिता इकबाल अहमद और रिश्तेदारों के साथ पहुंची और प्रांतीय अध्यक्ष बंशीधर भगत की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। वहीं पार्टी के अन्य पदाधिकारियों ने भी पूरे उत्साह एवं हर्षोल्लास के साथ शायरा का पार्टी में स्वागत किया। यूएसनगर की रहने वाली 38 वर्षीय शायरा का कहना है कि वह लोगों के बीच पल रही बीजेपी के बारे में मौजूद गलतफहमियां को दूर करना चाहती हैं। जब उनसे यह सवाल पूछा गया कि क्या वह आने वाले समय में चुनाव लड़ेंगी तो उन्होंने कहा कि अगर उन्हें बीजेपी टिकट देगी तो वह इंकार नहीं करेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि वह भाजपा के प्रति निष्ठावान रहेंगी और अपने कर्तव्यों का पालन करेंगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड- आयुष्मान योजना के गोल्डन कार्ड धारकों के लिए अच्छी खबर, फ्री मिलेगा प्लाज्मा और प्लेटलेट, होगा कैशलेस इलाज
वहीं इस मौके पर बंशीधर भगत का कहना है कि जो महिला सदियों से चली आ रही ऐसी स्त्री विरोधी कुप्रथा को खुलकर सबके सामने चुनौती देती हैं और उसके खिलाफ बोलने की हिम्मत रखती हैं ऐसी महिला पार्टी को बहुत ऊंचाइयों तक ले जाएगी। उन्होंने शायरा को सफल भविष्य की शुभकामनाएं दीं और उन्होंने कहा कि उम्मीद है जिस निष्ठा से उन्होंने अपने हक की लड़ाई लड़ी वह उसी लगन से भाजपा के लिए भी काम करेंगी। बता दें कि शायरा कई बार भाजपा में शामिल होने की इच्छा जाहिर कर चुकी हैं। एक और जहां उत्तराखंड में भाजपा के अंदर एक सशक्त महिला के आने से पार्टी में खुशी की लहर है वहीं इस पर राजनीति गलियारों में भी तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। एक तरफ जहां भाजपा ने शायरा बानो का खुले दिल से स्वागत किया वहीं दूसरी और विपक्षी पार्टियां कह रही हैं कि यह भाजपा की एक सोची-समझी राजनैतिक चाल है ताकि आने वाले चुनावों में मुस्लिम महिला वोटर्स को भाजपा अपने पक्ष में कर सके।