गढ़वाल में चाय बनाते वक्त गैस सिलेंडर ब्लास्ट, घर में मचा कोहराम (Cylinder blast in Uttarkashi kharshaali)
Connect with us
Image: Cylinder blast in Uttarkashi kharshaali

गढ़वाल में चाय बनाते वक्त गैस सिलेंडर ब्लास्ट, घर में मचा कोहराम

सिलेंडर में हो रहे लीकेज की अनदेखी बड़े हादसे का सबब बन सकती है। खरसाली गांव में भी यही हुआ। आगे पढ़िए पूरी खबर

घर में रखा गैस सिलेंडर किसी बम से कम नहीं। इसलिए गैस सिलेंडर में होने वाली लीकेज को कभी हल्के में ना लें। आपकी जरा सी लापरवाही बड़े हादसे का सबब बन सकती है। उत्तरकाशी के खरसाली गांव भी यही हुआ। यहां चाय बनाते वक्त घर में रखे सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। मौके पर मौजूद लोगों ने वहां से किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। घर में रह रहे लोग समय रहते बाहर ना निकले होते तो उनकी जान पर बन आती, पर शुक्र है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ। हालांकि सिलेंडर में हुए ब्लास्ट की वजह से घर में रखा सामान जलकर राख हो गया। घर का एक हिस्सा पूरी तरह जलकर क्षतिग्रस्त हो गया है। हादसा खरसाली गांव में हुआ। जो मां यमुना के शीतकालीन प्रवास के रूप में प्रसिद्ध है। यहां बृजमोहन उनियाल अपने परिवार के साथ रहते हैं।

यह भी पढ़ें - देहरादून में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान, भारी पुलिस बल की मौजूदगी में कार्रवाई
बुधवार की सुबह परिजन चाय बनाने के लिए रसोई में गए थे। उन्होंने जैसे ही गैस जलाई। गैस सिलेंडर के पाइप ने अचानक आग पकड़ ली। परिजन आग बुझाने के लिए कुछ कर पाते। इससे पहले ही सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। पूरा घर धूं-धूं कर जलने लगा। अनहोनी की आशंका होते ही घर में मौजूद लोग तुरंत घर से बाहर निकल गए। जिस वजह से उनकी जान बच गई। बाद में परिजनों का शोर सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और किसी तरह पानी डालकर आग को फैलने से रोका। डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका। सिलेंडर ब्लास्ट से घर का एक हिस्सा पूरी तरह जल गया है, काफी नुकसान हुआ है, लेकिन शुक्र है कि किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। हमारी आपसे अपील है कि अगर सिलेंडर में किसी तरह का लीकेज है तो अतिरिक्त रूप से सावधान रहें। ऐसे सिलेंडर का इस्तेमाल ना करें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top