हरिद्वार: सिक्का ढूंढने वाले पर गंगा मां की कृपा, लाखों का चांदी का मुकुट मिला (haridwar coin finder silver crown worth millions)
Connect with us
Image: haridwar coin finder silver crown worth millions

हरिद्वार: सिक्का ढूंढने वाले पर गंगा मां की कृपा, लाखों का चांदी का मुकुट मिला

हरिद्वार में कुंभ के कारण गंग नहर को बंद किए जाने के बाद भारी मात्रा में हरिद्वार के गंगा में रुपए और पैसे बीनने वाले लोगों में से एक भाग्यशाली व्यक्ति के हिस्से में भगवान श्री गणेश के आकार वाला चांदी का मुकुट आया है जिसकी कीमत लाखों में बताई जा रही

किस्मत खुलना किसे कहते हैं इसका एक साक्षात उदाहरण हरिद्वार में देखने को मिला है। किसी ने सच ही कहा है, भगवान जब देता है तो दिल खोल कर देता है। अब हरिद्वार में ही देख लीजिए। गंगा नदी ने एक बेरोजगार व्यक्ति के ऊपर ऐसी कृपा दिखाई कि बेरोजगार और गरीब व्यक्ति के हिस्से लाखों रुपए का एक बेशकीमती तोहफा आ गया। बता दें कि गंग नहर को बंद किए जाने के कारण भारी मात्रा में गंग नगर में रुपए और पैसे बीनने वाले लोगों की बाढ़ सी आ गई है। जिनमें से एक भाग्यशाली व्यक्ति के हिस्से में भगवान श्री गणेश की आकार वाला चांदी का मुकुट आया है जिसकी कीमत लाखों की बताई जा रही है। जी हां, जिस भाग्यशाली व्यक्ति के साथ यह चमत्कार हुआ है और उसको मूर्ति मिली है वह बेहद गरीब परिवार से नाता रखता है और उसकी आर्थिक हालत भी ठीक नहीं है। वह व्यक्ति उन लोगों में से एक है जो गंगा में रुपए पैसे बीनने वालों का काम कर रहे हैं। यह तो सबको पता ही होगा कि धर्मनगरी से कानपुर तक जाने वाली गंग नहर को बीते गुरुवार की मध्यरात्रि को बंद कर दिया है। दिवाली की रात 14 नवंबर को गंगनहर में से जल छोड़ा जाएगा। इस बार दशहरे से 10 दिन पहले कुंभ कार्यों के लिए गंग नहर को बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें - देहरादून के अनुराग को बधाई, केबीसी में बने एक्सपर्ट एडवाइजर, अमिताभ ने की तारीफ
गंग नहर के बंद होने के बाद से ही भारी मात्रा में उसके अंदर गंदगी दिखाई देने लगी है। इसके साथ ही गंगा के अंदर रुपए और पैसे बीनने वालों की जबरदस्त भीड़ दिख रही है। इसी दौरान नहर में सिक्का ढूंढने वाले कृष्णा को भगवान श्रीगणेश के आकार वाला चांदी का मुकुट मिला है जिसकी कीमत लाखों में बताई जा रही है। हरिद्वार के लाल मंदिर मलिन बस्ती निवासी कृष्णा को हाल ही में यह चांदी का मुकुट गंगा नदी ने तोहफे में दिया। कृष्णा का कहना है कि मां गंगा के आशीर्वाद के कारण उसकी दीवाली अच्छी मनेगी की। कृष्णा पिछले काफी समय से बेरोजगार चल रहा था और आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। गंग नहर के बंद होते ही हर की पौड़ी समेत सभी घाटों पर पैसे एवं सिक्के बीनने वालों की भीड़ लग गई। कृष्णा उनमें से एक था।

यह भी पढ़ें - रुद्रप्रयाग: केदारनाथ दर्शन कर लौट रही युवती खाई में गिरी..दर्दनाक मौत
पैसे बीनते वक्त ही कृष्णा को गंगा की नदी में से चांदी का मुकुट मिला जिसके बाद उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। स्थानीय लोगों का कहना है कि कुंभ के कारण दीपावली तक गंग नहर को बंद कर दिया गया है और गंगा बंदी के दौरान बड़ी संख्या में गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर लोग गंगा के अंदर सामान बीनने आते हैं। कई बार लोगों के हाथ में बड़ी रकम का सामान भी आ जाता है। कई-कई लोग तो अपने पूरे परिवार के साथ गंगा में उतर कर पैसे बीनने का काम करते हैं। इस दौरान लोगों को चांदी और सोने से लेकर काफी अधिक सामान मिल जाता है। यह वह समान होता है जो श्रद्धालु अपनी श्रद्धा से गंगा के अंदर विसर्जित करते हैं। वहीं हरिद्वार में कुंभ मेला कार्यों और गंग नहर के साफ-सफाई के लिए गुरुवार के मध्य रात्रि 12 बजे से उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग ने गंग नहर को बंद कर दिया है। दिवाली के मध्य रात्रि को इसमें पानी वापस छोड़ा जाएगा ।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top