त्योहारी सीजन में अपराधी कर सकते हैं बड़ी वारदात, देहरादून पुलिस अलर्ट पर (doon police on alert for festive season)
Connect with us
Image: doon police on alert for festive season

त्योहारी सीजन में अपराधी कर सकते हैं बड़ी वारदात, देहरादून पुलिस अलर्ट पर

देहरादून जिले की सीमा दूसरे राज्यों से सटी है। इसे देखते हुए उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश की सीमाओं पर चौकसी बढ़ाई गई है। संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है।

नवरात्र के साथ त्योहारों की शुरुआत हो जाएगी। इस दौरान अपराधों के बढ़ने का भी अंदेशा है। अनलॉक की शुरुआत होने के साथ ही प्रदेश में आपराधिक गिरोह सक्रिय हो गए हैं। क्राइम ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। त्योहारी सीजन के दौरान आपराधिक घटनाओं के बढ़ने का अंदेशा भी बढ़ता जा रहा है। ऐसे में डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने दून पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। आने वाले दिनों में दशहरा और दिवाली जैसे बड़े त्योहारी सीजन में आपराधिक गिरोह किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इसे देखते हुए डीआईजी ने पूरे जनपद में अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: नाबालिग को भगा ले गया था ट्यूशन टीचर, देहरादून पुलिस ने अंबाला में दबोचा
सभी पुलिस थाना-चौकी और अन्य सुरक्षा तंत्र को चौकसी बढ़ाने के सख्त निर्देश दिए गये हैं, ताकि समय रहते किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके। अनलॉक-5 में जिंदगी एक बार फिर से पटरी पर लौटने लगी है। व्यापारिक प्रतिष्ठान खुल गए हैं। दुकानें सामान्य रूप से खुलने लगी हैं। ऐसे मौकों पर अपराध होने की संभावना भी बढ़ जाती है। अपराधी त्योहारी सीजन में शहर की शांति में खलल ना डाल सकें। इसके लिए डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने दून पुलिस के अधिकारियों-कर्मचारियों को अलर्ट रहने को कहा। जिले के सभी थाना क्षेत्रों में गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। सभी सार्वजनिक जगहों में लगे सीसीटीवी कैमरा और ड्रोन कैमरे से निगहबानी शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें - बाहर से आये थे पार्षद प्रकाश धामी के हत्यारे ? उत्तराखंड पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग
देहरादून जिले की सीमा दूसरे राज्यों से सटी है। ऐसे में दूसरे राज्यों के अपराधी प्रदेश में घुसकर वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इसे देखते हुए उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश की सीमाओं पर चौकसी बढ़ाई गई है। संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है। कारोबारियों को किसी भी बड़े लेन-देन या कैश कैरी के लिए पुलिस की तरफ से सुरक्षा दी जा रही है। देहरादून के डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने कहा कि त्योहार के सीजन में अप्रिय घटनाएं ना हों, इसके लिए थाना, चौकी और कोतवाली सहित राजपत्रित अधिकारियों को अलर्ट रहने और गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही क्षेत्र में पूर्व में सक्रिय रहने वाले आपराधिक गिरोहों पर भी पुलिस विशेष नजर रख रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top