देहरादून में ऑनलाइन मंगवाएं कोदा, झंगोरा, पहाड़ी लूण और शहद..घर पर होगी डिलीवरी (Pintu Mobile App)
Connect with us
Image: Pintu Mobile App

देहरादून में ऑनलाइन मंगवाएं कोदा, झंगोरा, पहाड़ी लूण और शहद..घर पर होगी डिलीवरी

उत्तराखंड के युवाओं ने बनाया पिंटू एप्प। गढरत्न नरेंद्र सिंह नेगी जी के कर कमलों से पौड़ी में हुआ लॉंन्च..ख़रीदें तिमले, लिंगड़े का अचार, पहाड़ी लूण व शहद। घर पर होगी डिलीवरी।

वोकल 4 लोकल..इस संदेश को देश के नौजवान अपनी अनुभव के चलते कारगर साबित करने में जुटे हैं। ऐसे में उत्तराखंड के युवा क्यों पीछे रहें? ये बात सच है कि पहाड़ के युवाओं में हुनर है...बस उसे एक अच्छा मंच मिलने की जरूरत है। राज्य समीक्षा की कोशिश रहती है कि ऐसे युवाओं की सच्ची और अच्छी कहानी को आप सभी के बीच लेकर आएं। तो लीजिए आज कुछ युवाओं की कोशिश रंग लाई है और देहरादून वासियों के लिए ये गुड न्यूज है। ये बात आप जानते ही होंगे कि पहाड़ के उत्पाद हमेशा गुणवत्ता के प्रतीक माने जाते हैं। ऐसे ही उत्पादों को मार्केट देने व सीधे ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए पहाड़ के युवाओं ने एक पहल की है। अब आप पहाड़ के उच्च गुणवत्ता के उत्पाद घर बैठे बैठे पा सकते हैं। युवाओं की इस मुहिम की शुरुआत पौड़ी में गढ़रत्न नरेन्द्र सिंह नेगी जी द्वारा की गई। शुरुआती दौर में पिंटू मोबाइल एप देहरादून में ही सेवाएं देगा जहां आप दैनिक ज़रूरत की वस्तुएं लेने के साथ ही पहाड़ के उत्पाद भी ले सकते हैं। आगे पढ़िए कि इस एप में आपके लिए क्या क्या होगा।

यह भी पढ़ें - देहरादून में ‘कोख’ के कातिल..नाले के पास मिला 4 महीने का भ्रूण, पास में मंडरा रहे थे कुत्ते
मंडवे, झंगोरे के साथ साथ पिंटू पर आपको कंडाली की चाय, तिमले लिंगड़े के अचार के साथ साथ शुद्ध प्राकृतिक शहद भी इस एप में उपलब्ध होगा। लांच के अवसर पर नेगी जी ने अन्य प्रॉडक्ट के सुझाव के साथ साथ, पारम्परिक खेती को बढ़ावा देने व लोगों को इसके लिए प्रोत्साहित करने को कहा। "पिंटू का उद्देश्य पहाड़ के उद्यमियों को सीधा बाज़ार देना है। हमने यह एप्प टेस्टिंग के लिए मई के महीने में उतारा था। सभी मानकों के पूर्ण रूप से देखने के बाद इन नौजवानों द्वारा एप्प को लांच किया गया है। यदि आप ऐसे किसी प्राकृतिक उत्पाद की खेती या संकलन कर रहे हैं तो आप पिंटू के माध्यम से सीधे ग्राहकों तक पहुँच सकते हैं। Vocal4Local की यह मुहिम से आप भी जुड़ें और डाउनलोड करें यह एप https://play.google.com/store/apps/details?id=com.knackspin.pintu

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top