उत्तराखंड नैनीतालUttarakhand board forms will be submitted by 10 November

उत्तराखंड: बोर्ड परीक्षार्थियों को राहत..इस दिन तक जमा होंगे फॉर्म, नहीं लगेगी लेट फीस

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा बोर्ड परीक्षा में अपीयर होने वाले छात्रों के लिए शिक्षा विभाग ने आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है।

Uttarakhand Board: Uttarakhand board forms will be submitted by 10 November
Image: Uttarakhand board forms will be submitted by 10 November (Source: Social Media)

नैनीताल: उत्तराखंड के 10वीं और 12वीं के इस साल बोर्ड के परीक्षा में अपीयर होने वाले छात्रों के लिए एक राहत भरी खबर आ रही है। शिक्षा विभाग में आवेदन फॉर्म भरने की तिथि को और बढ़ा दिया है और इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया है। बता दें कि उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा बोर्ड 2021 की दसवीं और बारहवीं के संस्थागत और व्यक्तिगत परीक्षा के आवेदन फॉर्म अब आने वाली 10 नवंबर तक भरे जा सकते हैं। जी हां, सचिव विद्यालय शिक्षा आर मीनाक्षी सुंदरम ने बीते बृहस्पतिवार को यहां आदेश जारी कर दिए हैं। अब 2021 की दसवीं और बारहवीं के संस्थागत एवं व्यक्तिगत बोर्ड परीक्षाओं के आवेदन फॉर्म की तिथि 10 नवंबर तक बढ़ा दी गई है। स्कूलों में परीक्षा आवेदन पत्र बगैर विलंब शुल्क 10 नवंबर और विलंब शुल्क के साथ 19 नवंबर तक जमा किए जाएंगे। शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने गुरुवार को इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशक व बोर्ड के सभापति आरके कुंवर को आदेश जारी किए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: हरक सिंह रावत का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे 2022 विधानसभा चुनाव
कोरोनावायरस के कारण स्कूल बंद होने से बोर्ड परीक्षा के अधिकतर बच्चे परीक्षा प्रवेश फॉर्म नहीं भर सके थे। उनकी सुविधा के लिए परीक्षा फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 10 नवंबर तक कर दी गई है। यह व्यवस्था केवल बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए लागू होगी। बता दें कि पहले हाईस्कूल और इंटर के संस्था के छात्रों के लिए फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 30 जुलाई थी और व्यक्तिगत छात्रों के लिए 14 अगस्त निर्धारित की थी। अब तय शुल्क के साथ स्कूल में फॉर्म जमा करने की अंतिम दिनांक 10 नवंबर है और विलंब शुल्क के साथ अंतिम तिथि 19 नवंबर है। वहीं स्कूलों के लिए खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में फॉर्म जमा कराने की अंतिम तिथि सभी के लिए 25 नवंबर तय की गई है