उत्तराखंड ऋषिकेशOPD services to start in Rishikesh AIIMS

उत्तराखंड: ऋषिकेश एम्स आने वाले मरीजों को राहत, अब शुरू होने वाली हैं ये सेवाएं

देहरादून के एम्स ऋषिकेश में लॉकडाउन के बाद से स्थगित चल रहीं ओपीडी सेवाओं को दोबारा शुरू करने के निर्देश दे दिए गए हैं। ऋषिकेश के निदेशक प्रोफेसर रविकांत के निर्देश पर सभी विभागों की ओपीडी संचालित की जाने लगी हैं।

Rishikesh AIIMS OPD: OPD services to start in Rishikesh AIIMS
Image: OPD services to start in Rishikesh AIIMS (Source: Social Media)

ऋषिकेश: कोरोना काल में बीते कई महीनों से सभी चीजों की रफ्तार बेहद धीमी पड़ गई है।उत्तराखंड में स्वास्थ्य से लेकर शिक्षा तक हर चीज के ऊपर कोरोना ने बेहद बुरा प्रभाव डाला है। स्वास्थ्य सुविधाओं की बात करें तो कोरोना महामारी के दस्तक देने से काफी लंबे समय से अन्य समस्याओं से ग्रस्त मरीजों के ऊपर ध्यान नहीं दिया जा रहा था। कोविड-19 के चलते कई अस्पतालों के विभागों ने अपने ओपीडी सेवाओं को बंद कर दिया था जिससे मरीजों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। सभी सरकारी अस्पतालों के कई विभागों के ओपीडी बंद होने के कारण कई महीनों से मरीज इलाज करवाने में असमर्थ थे। मगर अब धीरे-धीरे सब कुछ वापस से नॉर्मल होता दिख रहा है। लोग कोरोना के बीच जीना सीख रहे हैं। स्वास्थ्य सुविधाओं को भी धीरे-धीरे फिर से बहाल किया जा रहा है। सभी विभागों की बंद पड़ी ओपीडी को भी फिर से खोला जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में मकान मालिक और किरायेदारों के लिए जरूरी खबर, लागू होने वाला है ये नियम
इसी बीच एक बेहद अच्छी खबर सामने आ रही है। अब चूंकि कोरोना काल के बीच में सब कुछ वापस से सामान्य हो रहा है ऐसे में एम्स ऋषिकेश में भी सभी सुविधाएं वापस से पटरी पर उतरती नजर आ रही हैं। बता दें कि एम्स ऋषिकेश में काफी महीनों से स्थगित चल रही ओपीडी सेवाओं को दोबारा शुरू करने के निर्देश दे दिए गए हैं। जी हां, शुरुआत से ही एम्स ऋषिकेश में कोरोना के मरीजों के ऊपर काफी ध्यान दिया जा रहा है और एम्स ऋषिकेश में कोरोना की शुरुआत से ही कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है। ऋषिकेश के निदेशक प्रोफेसर रविकांत के निर्देश पर सामान्य रोगों से ग्रसित मरीजों के उपचार के लिए सभी विभागों की ओपीडी संचालित की जाने लगी हैं। कोविड-19 के चलते स्थगित की गई सभी विभागों को ओपीडी सेवाओं के दोबारा शुरू होने से संबंधित मरीजों को सभी उपचार सुविधाएं मिलने लगी हैं जो कि राहत की खबर है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए गुड न्यूज..प्राइमेरी स्कूलों में सहायक अध्यापकों की भर्ती
ओपीडी के शुरू होने के बाद विभिन्न रोगों से ग्रसित रोगियों में स्वास्थ्य परीक्षण एवं इलाज के लिए एम्स अस्पतालो की ओर रुख करना शुरू भी कर दिया है। बता दें कि एम्स ऋषिकेश में बीते 24 मार्च से लॉक डाउन की घोषणा के बाद ओपीडी संबंधी व्यवस्थाओं में परिवर्तन किया गया था। ओपीडी ना खुलने के कारण कई मरीजों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। अब धीरे-धीरे हालात सामान्य होने और अनलॉक की घोषणा के बाद स्थगित चल रही कुछ महत्वपूर्ण विभागों की ओपीडी को फिर से शुरू कर दिया गया है जिससे सभी मरीजों ने राहत की सांस ली है। कुल मिलाकर ऋषिकेश एम्स आने वाले हजारों लोगों को ये राहत की खबर है।