उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालBedu Hair Oil Pauri Garhwal

गढ़वाल में स्थानीय लोगों ने तैयार किया बेड़ु हेयर ऑयल..पहाड़ की जड़ी-बूटियों का खजाना

इस नरिशिंग हेयर ऑयल से आपको बालों की कई समस्याओं से छुटकारा मिलेगा-कहानी साभार- हरीश कंडवाल के फेसबुक वॉल से

Pauri Garhwal News: Bedu Hair Oil Pauri Garhwal
Image: Bedu Hair Oil Pauri Garhwal (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: यह जमाना हर्बल का है और लोग धीरे-धीरे केमिकल मुक्त जीवन बनाने का प्रयास कर प्रकृति से जुड़ रहे हैं जो कि बेहद अच्छी बात है। हर्बल का क्रेज लोगों के बीच में दोबारा से बढ़ता दिखाई दे रहा है। आधुनिक लाइफस्टाइल के बीच अब आयुर्वेदिक चीजों को लोग फिर से अपना रहे हैं। फिर चाहे वो खानपान हो या फिर अपने शरीर की देखभाल करने के लिए तमाम प्रोडक्ट्स हों। आज भी वनस्पति में पाए जाने वाले पोषक तत्व बेहद बेजोड़ है पर हमारे स्वास्थ्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। हालांकि आज के आधुनिक समय में हमारे पास जड़ी-बूटी का पूरक लेने का विकल्प भी मौजूद हैं। ऐसे में कई कंपनियों ने अपने अपने प्रोडक्ट मार्केट में लॉन्च किए हैं जो कि हंड्रेड परसेंट प्योर और केमिकल फ्री हैं। उत्तराखंड की बात करें तो उत्तराखंड प्राकृतिक जड़ी- बूटियों की खदान है। ऐसे में यहां से कई हर्बल प्रोडक्ट्स लॉन्च होते हैं। आज ऐसे ही प्रोडक्ट के बारे में हम आपको अवगत कराना चाहते हैं जो कि आपके बालों को फिर से उतना ही घना और मजबूत बना देगा। अगर आपको किसी भी प्रकार की हेयर फॉल की समस्या है या आपके बाल कमजोर है तो उत्तराखंड में स्थित एक स्थानीय कंपनी का लांच किया गया आयुर्वेदिक तेल आपकी सभी समस्याओं को दूर कर देगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ पुत्र नैन सिंह रावत की गौरवगाथा देखेगी दुनिया, टाइगर श्रॉफ करेंगे फिल्म में काम
चलिए सबसे पहले उस कंपनी के बारे में आपको बताते हैं जहां यह हेयर ऑयल तैयार किया गया है। उत्तराखंड के पौड़ी जिले के यमकेश्वर क्षेत्र के स्थानीय निवासियों द्वारा स्थापित की गई बेडू कंपनी ने विभिन्न हर्बल उत्पाद तैयार किए गए हैं। यह कंपनी उत्तराखंड के पौड़ी जिले के यमकेश्वर क्षेत्र के पहाड़ी ग्रामीण क्षेत्र बिजनी में स्थित है। बेडू कंपनी वर्तमान में अपने द्वारा बनाए गए सभी प्रोडक्ट्स के अंदर उपभोक्ताओं की सेहत और उनकी आवश्यकताओं का भी पूरा ध्यान रख रही है। बेडू कंपनी के उत्पाद सीधा प्रकृति से जुड़े हुए हैं और वे बिना किसी केमिकल के पूरी तरह नैचुरल हैं। उनमें ऐसे तत्वों का मिश्रण किया गया है जो प्रकृति के अनुकूल मारे जाते हैं और सेहत के लिए जरा भी हानिकारक नहीं है। बेडू कंपनी ने प्राकृतिक संसाधनों का उपयोग कर एक कमाल का हेयरऑयल "नरिशिंग हेयर ऑयल" तैयार किया है जो कि हमारी बालों की सेहत के लिए बेहद लाभदायक है। आजकल के आधुनिक लाइफस्टाइल में जहां एक और हमें अपने बालों के गैर करने का समय भी नहीं है ऐसे में तमाम प्राकृतिक गुणों को अपने अंदर समेटे यह है नेचुरल हेयर ऑयल आपकी बालों को फिर से लंबा और घना बनाने में सहायता करेगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में 2 नवंबर से स्कूल खुलने के आसार कम, जानिए वजह
इस हेयर ऑयल के अंदर भृंगराज, आंवला, तिल का तेल, भीमल, विभातकारी और परफ्यूम के प्राकृतिक तत्वों का इस्तेमाल कर बनाया गया है। तेल के अंदर गई सभी जड़ी-बूटियां हमारे बालों के लिए कितनी उपयोगी हैं यह तो हम सबको पता ही है। इस आयुर्वेदिक तेल की मुख्य विशेषता यह है कि यह प्रकृति के तत्वों से बनाया गया है जिससे बाल बेहद मजबूत, काले, लंबे और घने होते हैं। अगर आपको भी बाल झड़ने जैसी समस्या है तो आप भी इस तेल को जरूर इस्तेमाल करें क्योंकि इस तेल के उपयोग से 95% बाल झड़ने कम हो जाते हैं और यह बालों को मजबूत और टिकाऊ भी बनाता है। इस तेल की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह " पॉकेट फ्रेंडली " है। हर्बल प्रोडक्ट्स प्राकृतिक संसाधनों के कारण कभी-कभी कीमत में काफी अधिक हो जाते हैं जिस कारण लोग उनको खरीदने से पहले भी दो बार सोचते हैं। मगर बेडू कंपनी के इस नौरीशिग हेयर ऑयल में सबसे बड़ी खासियत यह है अन्य प्रोडक्ट्स के मुकाबले में इस हेयर ऑयल का दाम काफी कम है और इसकी क्वालिटी बहुत अच्छी है। आम ग्राहकों की पहुंच को देखते हुए कंपनी ने 100 मिलीलीटर की सुंदर एवं आकर्षक बोतल में बेडू हेयर ऑयल बाजार में उतारा है। अगर आप भी नेचुरल तरीके से अपने बालों को वापस से मजबूत और लंबे बनाना चाहते हैं तो यह हर्बल हेयर ऑयल इसमें आपके काफी मदद करेगा। आप भी इस हर्बल म हेयर ऑयल का उपयोग कर अपने एवं अपने परिवार के बालों के स्वास्थ्य का ख्याल रख सकते हैं।