उत्तराखंड देहरादून4-year-old girl raped in Dehradun

देवभूमि को ये किसकी नज़र लगी? देहरादून में 4 साल की बच्ची से दुष्कर्म

12 साल के बच्चे द्वारा 4 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। आखिरकार उत्तराखंड को यह किसकी नजर लग गई है?

Dehradun News: 4-year-old girl raped in Dehradun
Image: 4-year-old girl raped in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून का कैंट थाना क्षेत्र..... यहां हाल ही में कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी लोगों के होश उड़ा रखे हैं। देहरादून में एक ऐसी घटना हुई है जिससे पुलिस समेत वहां के निवासियों के पैरों तले जमीन खिसक गई है। यह घटना एक उदाहरण है कि हम आखिरकार अपने बच्चों को किस दिशा की ओर अग्रसर कर रहे हैं। क्या ये वही समाज है जिसमें हम जीना चाहते हैं? बलात्कार की एक दिल दहला देने वाली घटना देहरादून के कैंट थाना क्षेत्र से सामने आई है...जागरण की खबर के मुताबिक यहां 4 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। अगर आप आरोपी की उम्र जान जाएंगे तो शायद आप भी यह सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि आखिर हम यह कैसा समाज बना रहे हैं? जिसने 4 साल की बच्ची का रेप किया है उसकी उम्र मात्र 12 साल है। जी हां, महज 12 साल के बच्चे ने एक 4 साल की बच्ची के साथ शारीरिक दुष्कर्म किया। इस बात पर यकीन करना शायद मुश्किल हो मगर फिर भी यह समाज का एक कड़वा सच और एक ऐसा पहलू है जिसकी ओर ध्यान देने की ज़रूरत है। पुलिस ने पीड़िता की मां की तहरीर पर दुष्कर्म के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर विद्या भूषण नेगी ने बताया कि दोनों ही परिवार आर्मी से है जो कि आईएमए के निकट सीआर कैंप में रहते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: DM नितिन की मेहनत रंग लाई, राष्ट्रीय अवॉर्ड की दौड़ में शामिल हुआ मॉडल
घटना बीते सोमवार की बताई जा रही है। पीड़िता बच्ची की मां कहीं काम से बाहर गई हुई थी। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाला 9 साल का बच्चा उसके घर में आया और घर में किसी को न पाकर उसने 4 साल की मासूम बच्ची की मासूमियत का फायदा उठा कर दरवाजा लॉक कर रेप को अंजाम दिया। जब थोड़ी देर बाद बच्ची की मां वापस अपने घर पर पहुंची तो दरवाजा अंदर से बंद हो रखा था। उसकी मां ने दरवाजा खोलने की कोशिश की तो दरवाजा खुला नहीं। शोर बचाने पर आरोपी बच्चा दरवाजा खोल कर वहां से भाग गया। जिसके बाद उसकी मां अंदर गई तो अपनी बेटी को डरा सहमा पाया। उसकी बेटी ने अपनी मां को सारी बात बताई। यह सुनकर उसकी मां के पांव तले जमीन खिसक गई और बच्चे की मां ने आरोपी बच्चे के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी। पीड़िता की मां की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - खुशखबरी: उत्तराखंड से डायरेक्ट दिल्ली के लिए बसों का संचालन शुरू..आम जनता को बड़ी राहत
घटना के बाद से ही पुलिस महकमे में भी हड़कंप मचा हुआ है। बच्ची बेहद डरी हुई है और उसकी मां ने अपनी बेटी के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी लड़के के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज किया है। बच्ची की मां ने सोमवार की देर शाम को पुलिस को घटना की जानकारी देते हुए कहा कि बीते सोमवार को वह अपने घर से कुछ काम के लिए बाहर गई थी। घर के पास स्थित खेत में उसके 4 वर्ष की बच्ची खेल रही थी। तभी पड़ोस में रहने वाला 12 वर्ष का बच्चा उसकी गैरमौजूदगी में घर पर आया और इस दौरान उसने उसकी बेटी के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी है। वहीं थाने के दारोगा नरेंद्र गहलोत के अनुसार आज दोनों को मेडिकल के लिए देहरादून भेजा गया है। मेडिकल आने के बाद वह आगे की कार्यवाही करेंगे।