उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand to delhi bus service starts

खुशखबरी: उत्तराखंड से डायरेक्ट दिल्ली के लिए बसों का संचालन शुरू..आम जनता को बड़ी राहत

यात्रियों की एक बड़ी समस्या का समाधान हो गया। दिल्ली के कश्मीरी गेट और आनंद विहार आईएसबीटी के लिए 180 रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो गया है।

Uttarakhand to Delhi: Uttarakhand to delhi bus service starts
Image: Uttarakhand to delhi bus service starts (Source: Social Media)

देहरादून: दिवाली पर उत्तराखंड आने की तैयारी कर रहे लोगों के लिए राहतभरी खबर है। उत्तराखंड से दिल्ली के लिए बसों का संचालन शुरू हो गया है। अब दिल्ली से पहाड़ आने वाले यात्रियों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। उत्तराखंड से गाड़ियां दिल्ली के कश्मीरी गेट और आनंद विहार बस अड्डे के लिए रवाना होने लगी हैं। उत्तराखंड-दिल्ली रूट पर कुल 180 बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है। सोमवार से उत्तराखंड और दिल्ली के बीच बसों की आवाजाही शुरू हो गई। कोरोना काल में अंतरराज्यीय परिवहन सेवाएं बंद थी। अनलॉक में जब दोबारा बसें चलनी शुरू हुईं, तब भी दिल्ली ने बाहरी रोडवेज बसों के अपने यहां आने पर पाबंदी लगा रखी थी। दो नवंबर की रात से ये पाबंदी हटा ली गई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: DM नितिन की मेहनत रंग लाई, राष्ट्रीय अवॉर्ड की दौड़ में शामिल हुआ मॉडल
अब उत्तराखंड रोडवेज की बसें दिल्ली के कश्मीरी गेट और आनंद विहार बस अड्डे आने-जाने लगी हैं। अभी तक ये बसें सिर्फ उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित कौशांबी बस अड्डे तक ही जा रही थीं। मंजूरी मिलने के बात सोमवार रात दिल्ली के लिए भेजी गई सभी बसें कश्मीरी गेट और आनंद विहार बस अड्डे तक भेजी गईं। उत्तराखंड में कोरोना काल के दौरान 22 मार्च से रोडवेज बसों का संचालन रोक दिया गया था। जून में बसों को आवाजाही की अनुमति तो मिली,लेकिन सिर्फ प्रदेश के भीतरी मार्गों पर ही संचालन शुरू हुआ। सितंबर के अंत में अंतरराज्यीय परिवहन सेवाओं को मंजूरी मिल गई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गुड न्यूज: देहरादून से हरिद्वार-ऋषिकेश के लिए बस चलनी शुरू..लोगों को बड़ी राहत
जिसके बाद राजस्थान, पंजाब, हिमाचल और हरियाणा के लिए बसें चलने लगीं। लेकिन दिल्ली रूट पर बसें सिर्फ गाजियाबाद तक ही जा पा रही थीं। ऐसे में यात्रियों को कौशांबी पहुंचने के बाद दिल्ली के लिए दूसरे विकल्प तलाशने पड़ रहे थे। जिससे उन्हें दोहरा किराया देना पड़ रहा था। समय भी ज्यादा खर्च हो रहा था। अब ये समस्या दूर हो गई है। दिल्ली के कश्मीरी गेट और आनंद विहार आईएसबीटी के लिए 180 रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो गया है। दिल्ली पहुंचने वाली बसों का सैनेटाइजेशन किया जा रहा है। दिल्ली के लिए डायरेक्ट बस सेवा शुरू होने से यात्री राहत महसूस कर रहे हैं।