उत्तराखंड रुद्रप्रयागHelp Amita of rudraprayag

उत्तराखंड से अपील..रुद्रप्रयाग के गरीब घर की बेटी अमिता की मदद करें, 30 नवंबर को है शादी

पहाड़ की बेटी अमिता की मां का निधन हो चुका है। दो साल पहले बड़ा भाई भी चल बसा। इस निर्धन बेटी की शादी के लिए आर्थिक मदद की दरकार है।

Rudraprayag News: Help Amita of rudraprayag
Image: Help Amita of rudraprayag (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: बुरा वक्त कभी कह कर नहीं आता, लेकिन इस बुरे वक्त में जो साथ दे जाए सिर्फ वही अपना है। पहाड़ की एक निर्धन बेटी को भी मुश्किल के इस वक्त में आपका साथ चाहिए। बेटी की शादी होने वाली है, लेकिन सहारे के नाम पर परिवार में सिर्फ भाभी है, जो कि किसी तरह ननद की शादी के लिए हर जरूरी इंतजाम करने में जुटी है। आप मदद करेंगे तो इस बच्ची का भला हो जाएगा। वो हंसी-खुशी अपने ससुराल के लिए विदा हो सकेगी। गरीब परिवार को भी सहारा मिल जाएगा। फिलहाल इस बेटी का सहारा उपहार समिति बनी है...जिस बेटी की हम बात कर रहे हैं, उसका नाम अमिता है। अमिता रुद्रप्रयाग जिले के त्रियुगीनारायण क्षेत्र की रहने वाली है। कुछ साल पहले अमिता की मां की मौत हो गई। घर में सहारे के नाम पर सिर्फ इकलौता बड़ा भाई भुवनेश और उसका परिवार रह गया, लेकिन ये तो दुखों की बस शुरुआत भर थी। बड़े भाई भुवनेश की भी किडनी खराब हो गई। तब भुवनेश की पत्नी प्रियंका ने उन्हें अपनी किडनी दी, लेकिन अफसोस की भुवनेश बच नहीं सके। साल 2018 में बीमारी से जूझते हुए उनका भी निधन हो गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: युवाओं के लिए अच्छी खबर, समूह ‘ग’ में 854 पदों पर भर्ती..जानिए पूरी डिटेल
जिसके बाद परिवार की जिम्मेदारी भुवनेश की पत्नी प्रियंका पर आ गई। प्रियंका की दो छोटी-छोटी बेटियां हैं। शारीरिक रूप से कमजोर हो चुकी प्रियंका अब ननद की शादी की तैयारियों में जुटी है, ताकि अपने पति का सपना पूरा कर सकें। ये परिवार आर्थिक संकट से जूझ रहा है। अमिता की शादी के लिए आर्थिक मदद की दरकार है। उपहार समिति किसी तरह अमिता की शादी के लिए आर्थिक सहायता जुटा रही है। राज्य समीक्षा के माध्यम से हम आपसे अपील करना चाहते हैं, कि पहाड़ की धियाण की शादी में आप भी कन्यादान कर के पुण्य अर्जित करें। आपकी दी हुई छोटी सी सहायता राशि से किसी गरीब परिवार का भला हो जाएगा। उन्हें लगेगा कि मुसीबत के इस वक्त में वो अकेले नही हैं, हर पहाड़ी भाई-बहन उनके साथ है। 30 नवंबर को अमिता की शादी होनी है। आप चाहें तो उपहार समिति के खाते में धनराशि ट्रांसफर कर सकते हैं। अकाउंट की डिटेल नीचे देखें।
अकाउंट होल्डर का नाम -उपहार समिति
खाता नंबर- 35148676378
Ifsc- SBIN0006736