उत्तराखंड चम्पावतLeopard killed girl in champawat

पहाड़ में घास काटने गई 18 साल की बच्ची को गुलदार ने मार डाला..गांव में दहशत

18 वर्षीय बसंती घर से करीब 100 मीटर दूर घास काट रही थी। तभी घात लगाए गुलदार ने उस पर हमला कर दिया। बाद में युवती की अधखाई लाश जंगल के पास पड़ी मिली।

Champawat news: Leopard killed girl in champawat
Image: Leopard killed girl in champawat (Source: Social Media)

चम्पावत: पहाड़ी इलाकों में गुलदार की बढ़ती धमक से ग्रामीण दहशत में हैं। गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक लोगों का जंगल-खेत में जाना मुश्किल हो गया है। गुलदार के हमले में लोग जान गंवा रहे हैं, लेकिन आदमखोरों का आतंक खत्म करने के लिए वन विभाग अब तक कोई ठोस कार्य योजना नहीं बना पाया। गुलदार के हमले की ताजा घटना चंपावत के लोहाघाट में हुई। जहां नेपाल सीमा से लगे रौंसाल के डुंगराबोरा गांव में शुक्रवार देर शाम गुलदार ने एक युवती को मार डाला। घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। लोग घर से बाहर निकलने से डरने लगे हैं। शाम होने से पहले ही गांव में सन्नाटा पसर जाता है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: गांव की 2 बच्चियां 3 दिन से लापता, जंगल में लकड़ी बीनने गईं थीं..माता पिता परेशान
डुंगराबोरा गांव में गंगा सिंह बोहरा अपने परिवार के साथ रहते हैं। शुक्रवार को उनकी 18 साल की बेटी बसंती बोहरा मवेशियों के लिए घास काटने गई थी। बसंती घर से करीब 100 मीटर दूर घास काट रही थी। तभी घात लगाए गुलदार ने युवती पर हमला कर दिया। बसंती की चीख सुनकर परिजन और ग्रामीण तुरंत घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। बसंती की सांसें थम गई थीं। बाद में ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस और वन विभाग को दी। जिसके बाद पुलिस टीम और वनकर्मी मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। युवती की मौत के बाद गांव में मातम पसरा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: देश के सबसे लम्बे झूला पुल पर सफर शुरु..खत्म हुआ 15 साल का इंतज़ार
परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं वन विभाग की तरफ से मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता दी जा रही है। वन विभाग के एसडीओ एमएम भट्ट ने बताया कि युवती के परिजनों को तत्काल एक लाख रुपये की सहायता राशि दी जा रही है। पोस्टमार्टम और जांच के बाद दो लाख रुपये और दिए जाएंगे। गुलदार के हमले में युवती की मौत के बाद गांव में दहशत है। लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे। उन्होंने क्षेत्रीय प्रतिनिधियों और वन विभाग से गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की मांग की। वन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि गुलदार को पकड़ने के लिए गांव में पिंजरा लगाया जा रहा है। वनकर्मियों की गश्त भी बढ़ाई जाएगी।