मेरी शान उत्तराखंड: स्वरोजगार का संदेश..पहाड़ के युवाओं की बेमिसाल कहानी..देखिए वीडियो (Ramesh Bhatt Song meri shaan uttarakhand release)
Connect with us
Image: Ramesh Bhatt Song meri shaan uttarakhand release

मेरी शान उत्तराखंड: स्वरोजगार का संदेश..पहाड़ के युवाओं की बेमिसाल कहानी..देखिए वीडियो

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट का चर्चित गीत 'मेरी शान उत्तराखण्ड आज रिलीज हो गया। मुख्यमंत्री आवास में एक सादे कार्यक्रम में सीएम ने इस गीत को लॉन्च किया।

इस गीत की खासियत ये है कि इसमें उत्तराखंड के पहाड़ों की खूबसूरती और संस्कृति के दर्शन तो हैं ही, अपनी मेहनत से उत्तराखण्ड की तकदीर में बदलने में जुटे युवाओं की प्रेरक कहानियां भी हैं। सीएम त्रिवेंद्र ने भी इस गीत की तारीफ की है। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में युवाओं को बताने तथा स्वरोजगार को प्रेरित करने की दिशा में यह गीत सराहनीय प्रयास है। इससे निश्चित रूप से हमारे युवाओं को रिवर्स माइग्रेशन की भी प्रेरणा मिलेगी। रमेश भट्ट पिछ्ले महीनों स्वरोजगार यात्रा पर प्रदेश के कई जिलों का भ्रमण कर चुके हैं। इस दौरान स्वरोजगार की दिशा में उत्कृष्ट कार्य कर रहे लोगों से लगातार संवाद करते रहे। उनके अनुभवों को जानते रहे। रमेश भट्ट युवाओं को सरकार की योजनाओं की जानकारी देने के साथ साथ उनकी प्रेरक कहानियों को अपने सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं। उनके वीडियोज़ को सोशल मीडिया पर लाखों लोग देखते हैं। इस तरह न सिर्फ स्वरोजगार के लिए अन्य युवाओं को प्रेरणा मिली, बल्कि स्वरोजगार के क्षेत्र में सरकारी योजनाओं की जानकारी भी युवाओं तक पहुंची।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 800 Km सड़कों को डबल लेन करने की तैयारी..जानिए कहां कहां होगा काम
इसी अनुभव के आधार पर रमेश भट्ट ने यह गीत तैयार किया। जिसमें उत्तराखण्ड की प्राकृतिक सुंदरता और संस्कृति की झलक के साथ स्वरोजगार की दिशा में अच्छा काम कर रहे युवाओं को भी दिखाया गया है। गीत के माध्यम से उत्तराखंड की संस्कृति के बारे में तो बताया ही गया है साथ ही ये भी बताने का प्रयास किया गया है, कि किस तरह पहाड़ की विषम परिस्थितियों से निकल कर युवा, देश-विदेश में अपने हुनर का डंका बजा रहे हैं। मेरी शान उत्तराखण्ड गीत के बोल हिंदी में हैं। शिल्पा प्रोडक्शन के तहत बने इस गीत का निर्देशन अजय ढौंडियाल ने किया है, संगीत ईशान डोभाल ने जबकि कैमरा व संपादन सन्दीप कोठारी ने किया है। इस अवसर पर सीएम के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट के अलावा, सीएम के ओएसडी धीरेंद्र पंवार,अपर सचिव सुरेश जोशी, विशेष सचिव पराग धकाते, मुख्य निजी सचिव विक्रम चौहान, वरिष्ठ प्रमुख निजी सचिव के के मदान, हेम चंद्र भट्ट, कपिल चौहान आदि उपस्थित थे।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top