उत्तराखंड देहरादूनDehradun to Delhi Vistara Airlines

देहरादून से दिल्ली जाने वालों के लिए खुशखबरी, शुरू हुई नई फ्लाइट..जानिए किराया और टाइमिंग

उत्तराखंड के जन्मदिवस के खास अवसर पर बीते सोमवार को दिल्ली से देहरादून के लिए विस्तारा कंपनी की ओर से एक नई फ्लाइट सेवा शुरू की गई है।

Vistara Airlines Dehradun: Dehradun to Delhi Vistara Airlines
Image: Dehradun to Delhi Vistara Airlines (Source: Social Media)

देहरादून: बीता सोमवार उत्तराखंड के लिए बेहद खास साबित हुआ। उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के मौके पर उत्तराखंड के निवासियों के हिस्से में कई अनमोल चीजें आईं। उत्तराखंड के जन्मदिन के खास अवसर पर बीते सोमवार को दिल्ली से देहरादून के लिए एक और नई फ्लाइट सेवा शुरू की गई है। विमान कंपनी विस्तारा ने एक नई फ्लाइट सेवा शुरू कर दी है। जी हां, अब दिल्ली से देहरादून के सफर में एक और फ्लाइट का नाम शुमार हो गया है और कम दामों में इस फ्लाइट से देहरादून से दिल्ली और दिल्ली से देहरादून का सफर और भी आसान हो जाएगा। पहले ही दिन फ्लाइट से 49 यात्री देहरादून आए और 53 यात्री देहरादून से दिल्ली गए। अगर किराए की बात करें तो इसमें इकोनामी क्लास का किराया 2400 और बिजनेस क्लास का 12,000 किराया तय किया गया है। दिल्ली से देहरादून तक संचालित होने वाली विस्तारा की फ्लाइट सप्ताह में 3 दिन- सोमवार बुधवार और शनिवार को चलेगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं के लिए गुड न्यूज..2 हजार से ज्यादा पदों पर शिक्षकों की भर्ती
देहरादून में जौली ग्रांट एयरपोर्ट पर फ्लाइट दोपहर 2:40 पर आएगी और 3:20 पर वापस से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी। विस्तारा एयरलाइंस की सेवा शुरू होने के बाद अब कुल शेड्यूल एयरलाइंस की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। विमान में यात्रियों को फ्री वाई-फाई की सुविधा भी मिलेगी। बता दें कि लॉकडाउन लगने के बाद हवाई यात्राओं को स्थगित कर दिया गया था। 25 मई से हवाई सेवाओं को वापस से शुरू किया गया था और उसके बाद से हवाई सेवाओं में विस्तार होना शुरू हो गया है। हालांकि विस्तारा एयरलाइंस ने बीते मार्च से हवाई सेवा देने का शेड्यूल बनाया था मगर कोरोना के चलते फ्लाइट सेवा शुरू नहीं हो सकी। इसके बाद अब बीते सोमवार को राज्य स्थापना दिवस के मौके पर उन्होंने अपनी पहली फ्लाइट दिल्ली से देहरादून और देहरादून से दिल्ली संचालित की। जौलीग्रांट एयरपोर्ट के डायरेक्टर डीकेगौतम के अनुसार हवाई सेवा शुरू होने से देहरादून और दिल्ली के बीच यात्रा के लिए एक और विकल्प उपलब्ध हो गया है। इससे यात्रियों की संख्या में भी इजाफा होगा।