उत्तराखंड देहरादूनThunderstorms in dehradun vikasnagar

देहरादून में आसमान से काल बनकर गिरी बिजली..दो युवकों की दर्दनाक मौत

अनुज और सागर तेज बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे खड़े थे, तभी पेड़ पर बिजली गिर गई। हादसे में दोनों युवकों की मौत हो गई।

Dehradun news: Thunderstorms in dehradun vikasnagar
Image: Thunderstorms in dehradun vikasnagar (Source: Social Media)

देहरादून: नवंबर महीने की पहली बारिश देहरादून के दो परिवारों पर काल बनकर बरसी। यहां आकाशीय बिजली गिरने से दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा विकासनगर में हुआ। जहां शंकरपुर हुकूमतपुर गांव में आकाशीय बिजली दो युवकों पर काल बनकर गिरी। घटना रविवार की है। क्षेत्र में दोपहर बाद ही मौसम खराब होने लगा था। शाम होते-होते तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी होने लगी। रात पौने नौ बजे बिजली चमकने की आवाज से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। इसी बीच सागर और अनुज चौहान नाम के दो युवक बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे जा खड़े हुए। यही एक गलती दोनों युवकों की जान ले बैठी। आगे पढ़ें

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - केदारनाथ में बर्फबारी के बीच चली शिवजी की डोली...देखिए मनमोहक वीडियो
दोनों युवक पेड़ के नीचे खड़े थे, कि तभी अचानक पेड़ पर बिजली गिर गई। जिसकी चपेट में आकर सागर और अनुज गंभीर रूप से झुलस गए। घटना के बाद आस-पास के लोग तुरंत मदद के लिए दौड़ पड़े। गंभीर रूप से घायल युवकों को लेहमन अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दोनों ही बच नहीं सके। घटना के वक्त शंकरपुर क्षेत्र में रहने वाला हेमंत भी वहीं खड़ा था। बिजली गिरने की वजह से वो भी घायल हुआ है। घायल युवक को इलाज के लिए डीएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उत्तराखंड में शीतकाल की पहली बारिश शुरू हो चुकी है। मौसम तल्ख बना हुआ है। पहाड़ी इलाकों में जहां तेज बारिश से कंपकंपी छूट रही है तो वहीं मैदानों में बारिश के साथ-साथ कोहरा भी परेशानी का सबब बना हुआ है। मौसम विभाग ने प्रदेश के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। अगले चार दिन तक पहाड़ में मौसम खराब बना रहेगा। पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। मैदानी इलाकों में कोहरे से दिक्कतें बढ़ेंगी। हरिद्वार, रुड़की और ऊधमसिंहनगर में घना कोहरा परेशानी बढ़ा सकता है। कोहरे के दौरान हादसे की आशंका बढ़ जाती है, इसलिए हमारी आपसे अपील है कि वाहन चलाते वक्त विशेष तौर पर सावधान रहें। रफ्तार के जुनून से बचें।