पहाड़ के इस गरीब परिवार की मदद करें..भीषण आग में जली 45 बकरियां, एक पल में सब कुछ खत्म (Pithoragarh bachey singh help)
Connect with us
Image: Pithoragarh bachey singh help

पहाड़ के इस गरीब परिवार की मदद करें..भीषण आग में जली 45 बकरियां, एक पल में सब कुछ खत्म

अब बचे सिंह के पास कमाई का सहारा नहीं रहा। हमारी आपसे अपील है कि पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें...ताकि इस परिवार की मदद हो सके।

राज्य समीक्षा हर पहाड़ी भाई-बहन से अपील करता है कि जितना संभव हो इन गरीब परिवारों की मदद करें। दुख की इस घड़ी में उन्हें अपनेपन का अहसास कराएं। उन्हें बताएं कि वो अकेले नहीं है। पहाड़ का हर बाशिंदा दुख की घड़ी में उनके साथ खड़ा है। समाजसेवी संस्थाओं और जनप्रतिनिधियों से भी हमारी अपील है कि पीड़ित परिवारों को राहत दिलाने में मदद करें। किसान बचे सिंह के अकाउंट की डिटेल आप नीचे देख सकते हैं। हमारी आपसे अपील है कि इस पोस्ट को शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग बचे सिंह के परिवार की मदद कर सकें। पहाड़ की जिंदगी पहाड़ जैसी ही कठिन है। गांव में रह रहे लोग तमाम मुश्किलों से जूझते हुए किसी तरह खेती कर रहे हैं, पशुपालन कर अपनी आजीविका चला रहे हैं, लेकिन कभी मौसम की मार तो कभी दूसरी आपदाएं किसानों का मनोबल तोड़ रही हैं। पिथौरागढ़ में रहने वाला एक परिवार भी इस वक्त कुछ इसी तरह की परेशानी का सामना कर रहा है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - देहरादून: 23 नवंबर तक डायवर्ट रहेगा ट्रैफिक..इस रूट पर संभलकर चलें, देखिए ट्रैफिक प्लान
सीमांत जिले पिथौरागढ़ में एक जगह है नाचनी। यहां दफा गांव में किसान बचे सिंह और दान सिंह संयुक्त परिवार में रहते हैं। इस गरीब परिवार की आजीविका का एकमात्र साधन पशुपालन है। बचे सिंह और उनके परिवार ने 50 बकरियां पाली हुई थीं। जिंदगी मुश्किल तो थी पर जैसे-तैसे गुजर बसर हो रही थी, लेकिन अब बचे सिंह के पास ये सहारा भी नहीं रहा। बीते रोज बचे सिंह और दान सिंह के संयुक्त घर के गोठ में आग लग गई। जिसमें 50 बकरियां जल कर मर गईं। इस तरह किसान परिवार के पास आजीविका को जो एकमात्र साधन था, अब वो भी नहीं रहा। किसान परिवार किसी तरह संघर्ष कर बकरियां पाल रहा था, लेकिन एक हादसे ने सब खत्म कर दिया। घटना के बाद से दोनों किसान और उनका परिवार गहरे सदमे में है। बेहतरी की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही, लेकिन अगर आप चाहें तो इन किसान परिवारों का दुख कम कर सकते हैं। आप इस अकाउंट पर सहायता राशि ट्रांसफर कर सकते हैं। आर्थिक मदद के लिए उनसे सीधे तौर पर संपर्क भी कर सकते हैं।
अकाउंट होल्डर का नाम- Bachey Singh
अकाउंट नंबर- 4329035487
Ifsc- SBIN0RRUTGB
village - DAFA
POST- MADLKIYA, PITHORAGARH
मोबाइल नंबर- 7015310395 , 7900844792

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top