पहाड़ के पाली मसूरिया गांव का बेटा बना सेना में अफसर...बधाई दें (Pithoragarh hoshiyar singh rawat became lieutenant in army)
Connect with us
Image: Pithoragarh hoshiyar singh rawat became lieutenant in army

पहाड़ के पाली मसूरिया गांव का बेटा बना सेना में अफसर...बधाई दें

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ स्थित विकासखंड बेरीनाग के पाली मसूरिया गांव के निवासी युवा होशियार सिंह रावत भारतीय सेना में प्रमोट होकर लेफ्टिनेंट बन गए हैं।

उत्तराखंड के युवाओं के अंदर आर्मी में जाने का जज्बा साफ तौर पर नजर आता है। आर्मी महज एक करियर ऑप्शन ही नहीं बल्कि युवाओं के लिए एक ऐसा सपना है जिसको पूरा करने के लिए वे जी-जान से मेहनत करते हैं। भारतीय सेना में सम्मिलित होकर उत्तराखंड के युवा देवभूमि की सैन्य परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। सेना में भर्ती होने के बाद भी कामयाबी का सिलसिला रुकता नहीं है। वे लगातार मेहनत कर बड़े पदों को हासिल कर अपने नाम का परचम बुलंद करते हैं। उनकी मेहनत सफल होती है तो देवभूमि का नाम भी गर्व से ऊंचा हो जाता है। आज उत्तराखंड स्थित पिथौरागढ़ के विकासखंड बेरीनाग के पाली मसूरिया गांव के निवासी होशियार सिंह रावत भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं और सेना में उनके अधिकारी बनने पर उनके गांव समेत उनके परिवार वालों के बीच में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। लेफ्टिनेंट बन कर उन्होंने अपने क्षेत्र का ही नहीं बल्कि पूरे देवभूमि का नाम रोशन किया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मास्क नहीं पहनने पर टोका..तो पुलिस से भिड़ गई महिला पर्यटक
शनिवार को ओटीए चेन्नई की पासिंग आउट परेड में 181 जेंटलमैन कैडेट्स और 49 महिला कैडेटों को कमीशन दिया गया जिसमें पिथौरागढ़ के होशियार सिंह का भी नाम शामिल था। होशियार सिंह रावत ने अपने इंटर तक की पढ़ाई पिथौरागढ़ से ही की। बचपन से पढ़ाई में अव्वल रहे होशियार सिंह रावत ने जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज पौड़ी से 2016 में इलेक्ट्रॉनिक में बीटेक की डिग्री हासिल की। इसी बीच उन्होंने देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा सीडीएस यानी कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की परीक्षा में सफलता हासिल की और उसके बाद भारतीय सेना में उनकी जॉइनिंग हो गई और तबसे सफलता का सिलसिला चलता ही आ रहा है। आखिरकार वे अपनी मेहनत लगन और जज्बे से लेफ्टिनेंट के पद पर प्रमोट हो गए हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: यमुनोत्री हाईवे पर भरभराकर गिरी पहाड़ी..पत्थरों की चपेट में आया होटल
2019 में सीडीएस से कमीशन लेकर वे सेना में शामिल हो गए और सैन्य अकादमी चेन्नई में हुई पासिंग आउट परेड में अंतिम पग पार कर वे सेना में लेफ्टिनेंट बन गए। इसके बाद से ही उनके परिजनों समेत उनके गांव में खुशी की लहर दौड़ पड़े हैं। बता दें कि होशियार सिंह रावत के पिता और दादा दोनों ही आर्मी सेवानिवृत्त हैं अपने पिता और अपने दादा के बाद अब होशियार सिंह रावत ने भी अपने परिवार द्वारा चली आ रही सैन्य परंपरा को कायम रखा और अब वे भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर तैनात होकर सेवा देंगे। होशियार सिंह रावत के सेना में अधिकारी बनने का सेवानिवृत्त कैप्टन धन सिंह रावत, दिनेश आर्य, सतीश जोशी, मनोज कार्की ने खुशी जताते हुए उनको शुभकामनाएं दीं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top