उत्तराखंड उधमसिंह नगरFraud in the name of OLX in Uttarakhand

उत्तराखंड में OLX इस्तेमाल करने वाले सावधान..ऐसे शातिर ठगों से रहें सावधान

शातिर ठगों का गिरोह ओएलएक्स के जरिए शिकार फांसता था। आरोपी करोड़ों की मरकरी बेचने का एड देकर लोगों को ठगते थे। आगे पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand OLX: Fraud in the name of OLX in Uttarakhand
Image: Fraud in the name of OLX in Uttarakhand (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: कोरोना काल में ऑनलाइन खरीददारी का चलन तेजी से बढ़ा है। अगर आप भी ऑनलाइन खरीददारी का शौक रखते हैं तो थोड़ा सतर्क रहें। शातिर ठगों ने यहां भी अपना जाल बिछा रखा है। ऊधमसिंहनगर पुलिस ने हाल में एक ऐसे ठग गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो ओएलएक्स के जरिए लोगों को अपना शिकार बनाता था। पुलिस ने गिरोह के एक सदस्य को पकड़ा है। उसके पास से नगदी और चेक के साथ एक बाइक भी बरामद हुई है। पुलिस ने उससे एक लाख रुपये नगद और एक लाख रुपये के चेक बरामद किए। इस संबंध में हरियाणा के महेंद्रगढ़ में रहने वाले सुधीर शर्मा ने एफआईआर दर्ज कराई थी। पीड़ित ने बताया कि उसने ओएलएक्स के माध्यम से राहुल गुप्ता उर्फ सोनू उर्फ भगवान सिंह निवासी उधम सिंह नगर के साथ फोन पर बातचीत की थी। राहुल गुप्ता ने ओएलएक्स पर पुराने रेडियो और मरकरी की बिक्री का ऐड दिया था। राहुल ने बताया था कि मरकरी की कीमत करोड़ों में है। पुराने रेडियो और मरकरी के एवज में राहुल ने 2 लाख रुपये मांगे। करोड़ों की मरकरी के लालच में सुधीर भी आरोपी को तुरंत पैसे देने को राजी हो गए। सुधीर अपने दोस्त विकास यादव और राकेश कुमार यादव के साथ टैक्सी बुक कराकर हरियाणा से नानकमत्ता चले आए। यहां परमजीत सिंह नाम के शख्स ने अपने साथी भगवान सिंह व कृष्ण सिंह के साथ मिलकर पीड़ित को पुराना रेडियो दिखाया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मैदान में 8 साल से नौकरी कर रहे पुलिसकर्मी अब पहाड़ जाएंगे..नहीं चलेगी सेटिंग
आरोपियों ने कहा कि रेडियो के अंदर लाल मरकरी है। रेडियो और मरकरी देने के नाम पर आरोपियों ने पीड़ित से 1 लाख की नकदी और 1 लाख रुपये का चेक ले लिया। रुपये मिलते ही आरोपी मरकरी और रेडियो दिए बिना मौके से फरार हो गए। 17 नवंबर को पुलिस ने आरोपी परमजीत सिंह को नगला तिराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से एक लाख की नगदी और एक लाख के चेक बरामद हुए। पुलिस ने उससे रेडियो भी बरामद किया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मरकरी का इस्तेमाल बम बनाने के लिए किया जाता है। इसकी मार्केट में काफी डिमांड है। करोड़ों की मरकरी के लालच में सुधीर शर्मा और उसके दोस्त हरियाणा से नानकमत्ता पहुंचे थे। बहरहाल ठगी का एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। जबकि आरोपी भगवान सिंह और कृष्ण सिंह फरार हैं। पुलिस दोनों की तलाश में जुटी है।