उत्तराखंड चमोलीHouse collapses in Chamoli district girl dies

चमोली जिले में दुखद हादसा..मकान ढहने 3 साल की बच्ची की मौत..मां की हालत गंभीर

चमोली जिले के नारायणबगड़ स्थित चलियापानी गांव में बीते बुधवार को एक मकान के ध्वस्त होने से मलबे में दबकर एक महज 3 वर्ष की मासूम बच्ची की मृत्यु हो गई

Chamoli News: House collapses in Chamoli district girl dies
Image: House collapses in Chamoli district girl dies (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड के चमोली जिले से एक बेहद बुरी खबर सामने आ रहे है। चमोली जिले के नारायणबगड़ में बीते बुधवार एक गंभीर हादसा हो गया। चमोली जिले के नारायणबगड़ स्थित चलियापानी गांव में बीते बुधवार को एक मकान के ध्वस्त होने से मलबे में दबकर एक महज 3 वर्ष की मासूम बच्ची की मृत्यु हो गई, जबकि बच्ची की मां गंभीर रूप से घायल हो गई है। घटना के बाद से ही ग्रामीणों के बीच में हड़कंप मचा हुआ है। आखिर किसने सोचा था कि महज 3 वर्ष की बच्ची कि जिंदगी का अंत इतना दर्दनाक होगा। घटना के बाद से ही बच्ची के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। उसकी घायल मां को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है, जहां पर उनका उपचार चल रहा है। आखिर उस मां के दिल पर क्या बीत रही होगी जिसने इस गंभीर हादसे में अपनी मासूम बच्ची को खो दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - सीएम त्रिवेन्द्र ने किया हरिद्वार कुंभ कार्यों का निरीक्षण..अधिकारियों को दिए ये निर्देश
हादसे के बाद से ही मृतक बच्ची के घर में शोक की लहर छा गई है। कोई भी इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहा कि कल तक हंसने-खेलने वाली मिष्ठी अब कभी वापस नहीं आएगी।चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। घटना बीते बुधवार के सुबह की बताई जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते बुधवार की सुबह चमोली क्षेत्र के चलियापानी गांव में दर्शन सिंह का दो मंजिला पुराना मकान अचानक ही भरभरा कर धराशाई हो गया। बदकिस्मती से उसी समय उनकी 3 वर्ष के नाते मिष्ठी बाहर से घर में प्रवेश कर रही थी और उनकी पुत्रवधू वर्षा देवी सुबह के नाश्ते की तैयारी कर रही थी। ठीक उसी समय मकान भरभरा कर नीचे गिर गया और मिष्ठी एवं उसकी मां मलबे में दब गई जिसके बाद वहां पर कोहराम मच गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: घर में पहुंची बारात, अचानक टूटी दीवार..20 लोग घायल, 4 महिलाओं की हालत गंभीर
आनन-फानन में ग्रामीण आसपास इकट्ठा हुए और उन्होंने मलबे में दबी वर्षा देवी को बाहर निकाला और मिष्ठी को भी भारी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया मगर दुर्भाग्य से 3 वर्ष की मासूम मिष्ठी अपना दम तोड़ चुकी थी। वहीं उसकी मां घायल वर्षा देवी को तत्काल रुप से नारायणबगड़ लाया गया जहां पर प्राथमिक चिकित्सा के बाद उनको हायर सेंटर में रेफर कर दिया गया है। बच्ची के शव का पंचनामा भरकर उसकी अंत्येष्टि कर दी गई है। सूचना मिलने पर तहसीलदार सुरेंद्र सिंह देव, राजस्व उपनिरीक्षक राजेश्वरी रावत, पुलिस चौकी प्रभारी विनोद चौरसिया, कॉन्स्टेबल उमेश डोभाल मौके पर पहुंचे। हादसे के बाद से ही गांव वालों के बीच में मातम पसरा हुआ है और मासूम मृतक मिष्ठी के घर में उसके परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।