उत्तराखंड देहरादून4 students of Graphic Era University selected in Amazon

उत्तराखंड: ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी के 4 छात्रों को बधाई..टॉप कंपनी अमेजॉन में हुआ सलेक्शन

ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी के 4 होनहार छात्रों को अमेजॉन कंपनी में जगह मिल गई है.. अब वो वे दुनिया की नामी कंपनियों में शुमार अमेजॉन के लिए काम करेंगे।

Graphic Era University Dehradun: 4 students of Graphic Era University selected in Amazon
Image: 4 students of Graphic Era University selected in Amazon (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून की सुप्रसिद्ध ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर से प्लेसमेंट के मामले में सबको पीछे छोड़ दिया है। ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी के 4 छात्रों को दुनिया की मशहूर कंपनी अमेजॉन के अंदर इंटर्नशिप के लिए चुन लिया गया है। जी हां, अब उत्तराखंड के 6 महत्वकांक्षी युवा अमेजॉन जैसी बड़ी कंपनी में इंटर्नशिप करेंगे। इसी के अलावा आज ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के 34 छात्र एवं छात्राओं को मल्टीनेशनल कंपनी डेलॉइट में प्लेसमेंट मिली है। ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी ने शुरुआत से ही प्लेसमेंट के ऊपर काफी फोकस रखा हुआ है और हर साल यूनिवर्सिटी के अंदर बच्चों को मिलने वाली शानदार प्लेसमेंट का सिलसिला अभी भी जारी है। यूनिवर्सिटी के अंदर पढ़ने वाले अधिकांश बच्चों का सिलेक्शन टॉप कंपनियों में होता है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून से दिल्ली का सफर होगा और भी आसान..बनेगी एलिवेटेड रोड, जानिए खूबियां
टॉप की मल्टीनेशनल कंपनी के बाद अब ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी के 4 होनहार को अमेजॉन कंपनी में जगह मिल गई है और अब वह वे दुनिया की नामी कंपनियों में शुमार अमेजॉन के लिए काम करेंगे। अमेजॉन ने बीती रात को ग्राफिक एरा के 4 छात्रों के चयन की घोषणा की। इसमें ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के छात्र शामिल हैं और सभी का ताल्लुक कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग बैकग्राउंड से है। अल्मोड़ा के द्वाराहाट के जगमोहन बिष्ट इन 4 महत्वाकांक्षी छात्रों में शामिल हैं। वहीं देहरादून के तन्मय गुप्ता को भी अमेजॉन में इंटर्नशिप के लिए चुना गया है। इसके अलावा बागेश्वर के दीपक सिंह और भीमताल कैंपस के मुकेश सिंह बिष्ट को भी अमेजॉन में इंटर्नशिप के लिए चुन लिया गया है। इससे पहले लॉकडाउन में इसी बैच की 2 छात्राओं को भी अमेजॉन इंटर्नशिप के लिए चुना गया था और 4 छात्रों एवं छात्राओं को अमेजॉन में 32 लाख रुपए के पैकेज पर नियुक्ति भी मिली थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ के गरीब घर का बेटा, भाई बहन हैं 8वीं पास..खुद पाई UGC नेट में कामयाबी
अब इन 4 छात्रों के अमेजॉन में इंटर्न के रूप में नियुक्ति होने के बाद यूनिवर्सिटी में एक फिर से खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। इंटर्नशिप की सफलता के साथ ही यह छात्र 32 लाख रुपए के पैकेज के लिए एलिजिबल हो जाएंगे। ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी के बच्चों का नामी-गिरामी कंपनियों में कोविड-19 के बीच में चयन होना एक सुखद खबर है। कोविड-19 के कारण उत्पन्न हालात और निराशा की भावना को ग्राफिक एरा में स्टूडेंट्स की होने वाली शानदार प्लेसमेंट्स ने खुशियों में बदल दिया है और छात्रों के चेहरे पर खुशी साफ तौर पर झलक रही है। ग्राफिक एरा के प्लेसमेंट प्रभारी डॉ राजेश पोखरियाल के अनुसार दुनिया के प्रमुख कंपनियों में प्लेसमेंट का सिलसिला जारी रखने के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने वर्चुअल प्लेसमेंट ड्राइव के विशेष प्रबंध किए हैं जिससे बच्चे घर बैठे ही प्लेसमेंट पा सकते हैं। वही ग्राफिक एरा एजुकेशन ग्रुप के अध्यक्ष डॉ कमल घनशाला ने अमेजॉन जैसी बड़ी कंपनी में प्लेसमेंट पाने वाले छात्र एवं छात्राओं को बधाई दी है।