उत्तराखंड में कोरोना का डर..बाहरी राज्यों से आने वालों के लिए लागू हुआ कड़ा नियम (Those coming from outside states will be screened in Uttarakhand)
Connect with us
Image: Those coming from outside states will be screened in Uttarakhand

उत्तराखंड में कोरोना का डर..बाहरी राज्यों से आने वालों के लिए लागू हुआ कड़ा नियम

राज्य सरकार द्वारा उत्तराखंड राज्य की सीमा, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डों पर बाहरी राज्यों से आने वाले हर यात्री की स्क्रीनिंग कराने के आदेश जारी कर दिए हैं।

उत्तराखंड में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। प्रदेश के अंदर संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है और इसी के साथ राज्य सरकार समेत सभी जिला प्रशासन बेहद चिंता में आ रखे हैं। अनलॉक की प्रक्रिया के बाद से ही उत्तराखंड में केसों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। मगर राज्य सरकार अब रिस्क लेने के मूड में नजर नहीं आ रही है। जैसे-जैसे राज्य में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, उतनी ही गति से राज्य सरकार राज्य में सख्ती बरत रही है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। राज्य में कोरोना बेकाबू होता देख बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग कराने का राज्य सरकार ने आदेश दे दिया है। जी हां, अब बाहरी प्रदेशों से आने वाले सभी लोगों की राज्य के बॉर्डर पर ही स्क्रीनिंग होगी। जिस के अंदर कोरोना के लक्षण मिलेंगे उसको राज्य के अंदर एंट्री नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - देहरादून: शादी की खुशियों में पसरा खौफ..दूल्हा-दुल्हन समेत 9 लोग कोरोना पॉजिटिव, 2 मौत
अगर आप भी कुछ दिनों में उत्तराखंड आने का प्लान बना रहे हैं तो यह जरूर जान लें कि बॉर्डर पर आपकी स्क्रीनिंग की जाएगी। त्रिवेंद्र सरकार ने कहा है कि स्क्रीनिंग के बाद ही बाहरी प्रदेश से आने वाले लोगों को राज्य के अंदर प्रवेश करने की अनुमति होगी। राज्य के उच्च पदाधिकारियों के मुताबिक उत्तराखंड में आने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग का आदेश जारी कर दिया है और यह स्क्रीनिंग राज्य की सीमा, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डों पर बाहरी राज्यों से आने वाले हर यात्री की जाएगी। अगर स्क्रीनिंग के दौरान किसी के भी अंदर कोविड-19 के लक्षण मिलते हैं तो फिर आगे की कार्यवाही की जाएगी। उत्तराखंड में कोरोना बेहिसाब बढ़ रहा है। अगर अभी कंट्रोल नहीं किया गया तो आगे हालात और भी खराब हो सकते हैं। इसलिए राज्य सरकार अब सख्ती बरत रही है। बाहर के प्रदेशों से आने वाले लोगों के साथ सख्ती बरतना इस समय बहुत जरूरी है।

यह भी पढ़ें - पहाड़ में भाई-भाई के रिश्ते का बेरहमी से कत्ल..छोटे भाई ने बड़े भाई का गला दंराती से काटा
चलिए अब कोरोना के डाटा के ऊपर नजर डालते हैं। बीते शनिवार को उत्तराखंड में 407 नए मामले सामने आए जिसके बाद आंकड़ा बढ़कर 77,573 हो चुका है। आंकड़े डराने वाले हैं। राज्य में मृतकों की संख्या भी 1,281 पहुंच गई है। बीते शनिवार को राज्य में 8 मरीजों की मृत्यु हुई। वहीं राजधानी देहरादून जिले में सबसे अधिक कोरोना मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार देहरादून जिले में बीते शनिवार को 307 नए मामले सामने आए हैं। ऐसे में राजधानी दून में परिस्थितियों को संभालने की जरूरत है। राज्य में 70,288 मरीज रिकवर हो चुके हैं जबकि 5,176 मरीजों का उपचार चल रहा है। बढ़ते आंकड़ों को कंट्रोल में लाने के लिए ही राज्य सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि राज्य के बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग के बाद ही उनको राज्य में एंट्री दी जाएगी। सड़क, रेलवे, हवाई मार्ग में स्वास्थ्य विभाग की टीम हर समय तैनात रहेगी और बाहर से आने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग करेगी। स्क्रीनिंग करने के बाद ही उनको राज्य में एंट्री मिलेगी।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : राका भाई - उत्तराखंड में स्वरोजगार की कहानी
वीडियो : Uttarakhand में COVID Hospitals के ये हाल हैं
वीडियो : रुद्रप्रयाग के दो जाँबाज..अपने दम पर बचाई 50 लोगों की जान

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top