पहाड़ में भाई-भाई के रिश्ते का बेरहमी से कत्ल..छोटे भाई ने बड़े भाई का गला दंराती से काटा (Younger brother killed elder brother in Pithoragarh)
Connect with us
Image: Younger brother killed elder brother in Pithoragarh

पहाड़ में भाई-भाई के रिश्ते का बेरहमी से कत्ल..छोटे भाई ने बड़े भाई का गला दंराती से काटा

बीते रविवार को एक छोटे भाई ने अपने सगे बड़े भाई की दराती से गला काटकर निर्मम हत्या कर दी। आगे पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड का पिथौरागढ़ जिला...यहां बीते रविवार कुछ ऐसा हुआ जिसने सबके होश उड़ा दिए हैं। पिथौरागढ़ जिले में दो सगे भाइयों के बीच चाय को लेकर छोटी सी बहस हो गई, मगर किसे पता था कि महज छोटी बहस हिंसात्मक रूप ले लेगी और मामूली से झगड़े में किसी की जान लेने तक बात पहुंच जाएगी। जी हां, पिथौरागढ़ तहसील, कनालीछीना के नेपाल से लगी सीमा के पीपली स्थित धामी गांव में बीते रविवार को एक छोटे भाई ने अपने बड़े भाई की दराती से गला काटकर हत्या केवल इसलिए कर दी क्योंकि उसके बड़े भाई ने उसको चाय नहीं दी। केवल इतना ही नहीं अपने बड़े भाई की हत्या करने के बाद आरोपी पास के गांव में दुकान में गया और अपने पिता के पास जाकर हत्या का गुनाह कबूला और पिता को बड़े भाई की हत्या के बारे में सूचना भी दी। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हत्यारे छोटे भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में हजारों PRD स्वयं सेवकों के लिए खुशखबरी..होमगार्ड के बराबर होगा वेतन
अचंभे वाली बात यह है कि महज चाय के पीछे आखिर कोई अपने सगे भाई की जान कैसे ले सकता है। घटना के बाद से ही गांव में कोहराम मचा हुआ है। चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। मामला नेपाल सीमा के पीपली न्याय पंचायत के धामी गांव का बताया जा रहा। गांव में 65 वर्षीय बिशन सिंह अपने दो बेटे 35 वर्षीय गोपाल सिंह और 28 वर्षीय चंद्र सिंह के साथ रहते थे। बताया जा रहा है कि दोनों बेटों की अभी शादी नहीं हुई थी। घर में महज 3 लोग रहते थे। उनके पिता मजदूरी करते थे। बीते रविवार को बिशन सिंह पास के ही मदी गांव स्थित एक दुकान में कुछ सामान लेने गए थे अपने पिता की अनुपस्थिति में बड़े भाई गोपाल सिंह ने अपने लिए चाय बनाई। उन्होंने छोटे भाई चंद्र सिंह के लिए चाय नहीं बनाई। महज चाय नहीं बनाने के पीछे छोटा भाई चंद्र सिंह गुस्से में आ गया और आक्रोशित हो गया और वह अपने बड़े भाई से झगड़ा करने लगा। वो इस कदर आवेश में आया कि अपने होश खो बैठा और घर में घास काटने वाली दराती उठाई और सीधा अपने बड़े भाई गोपाल सिंह के गले में दराती से वार कर उसका गला काट दिया। हमला इतना जबरदस्त था कि गले में किए गए एक ही वार में गोपाल सिंह की मौके पर ही मृत्यु हो गई।

यह भी पढ़ें - पहाड़ों में सोनू निगम, अपने कैमरे से दुनिया को दिखाई देवभूमि की खूबसूरती..देखिए वीडियो
अपने बड़े भाई की हत्या करने के बाद छोटा भाई चंद्र सिंह अपने पिता के पास गया और उसने अपने पिता से बड़े भाई द्वारा चाय नहीं दिए जाने पर उसकी हत्या करने की बात बताई और अपना जुर्म कबूला। अपने छोटे बेटे द्वारा बड़े बेटे की हत्या की बात सुनकर बिशन सिंह के होश उड़ गए और वे तुरंत ही अपने घर की तरफ दौड़े। तब तक आसपास ग्रामीण भी घटनास्थल पर जमा हो गए। आरोपी चंद्र सिंह भागने की फिराक में था मगर ग्रामीणों ने उसको दबोच लिया और इस बात की सूचना पुलिस में दे दी। सूचना मिलने के बाद पटवारी शंकर कापड़ी मौके पर पहुंचे और बीते रविवार की शाम लगभग 8:30 बजे पुलिस ने आरोपी युवक को अपनी गिरफ्त में ले लिया है और अब आगे की कार्यवाही चल रही है। गांव में किसी को भी इस बात पर यकीन नहीं हो रहा है कि इतने मामूली सा झगड़ा आखिर किसी की जान भी ले सकता है। घटना के बाद से गांव में सनसनी फैली हुई है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top