उत्तराखंड नैनीतालBrother conspiracy against brother in Nainital

उत्तराखंड: भाई की बेइज्जती के लिए बनाया ऐसा प्लान..शादी के ऐन मौके पर सब रह गए हैरान

नैनीताल के रामनगर में एक भाई ने दूसरे भाई से बदला लेने के लिए और उसकी बेइज्जती करने के लिए उसके बेटे की शादी में श्रमिकों और अंजान लोगों को 100 एक्स्ट्रा कार्ड बांट दिए।

Nainital News: Brother conspiracy against brother in Nainital
Image: Brother conspiracy against brother in Nainital (Source: Social Media)

नैनीताल: उत्तराखंड के नैनीताल में हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। ऐसी खबर जो शायद ही किसी ने सुनी होगी। नैनीताल के रामनगर में एक भाई ने अपने दूसरे भाई से बदला लेने के लिए एक ऐसी तरकीब निकाली जिसको सुनकर हर कोई अचंभे में है। बदला लेने के लिए एक भाई ने अपने दूसरे भाई के बेटे की शादी में इज्ज्त पर कीचड़ उछालने के लिए श्रमिकों और अंजान लोगों को एक्स्ट्रा कार्ड बांट दिए। फिर क्या था, शादी के दिन निर्धारित संख्या से अधिक लोग शादी में पहुंच गए जिसके बाद शादी में मौजूद सभी लोग हैरान रह गए। खबर नैनीताल जिले के रामनगर की बताई जा रही है। यहां पर दो भाइयों सुरजीत और कुलदीप के बीच में काफी लंबे समय से विवाद चल रहा है। हाल ही में सुरजीत के बेटे की कनाडा रहे वाली युवती से शादी हो रही थी जिसमें कुलदीप ने अड़चन डालने के लिए एक ऐसा खेल रचाया जिससे दूसरा भाई कानून के चक्कर में फंस गया। यह तो सबको पता है शादियों के अंदर सम्मिलित होने वाले लोगों की संख्या को कम कर 100 कर दिया गया है। सुरजीत ने भी अपने बेटे की शादी में कुल 80 ही मेहमान बुलाए थे। मगर उसके भाई कुलदीप ने अपने ही भतीजे की शादी में चुपके से 100 कार्ड और छपवा कर श्रमिकों में बांट दिया और अपने भाई से बदला लिया। बेटे की शादी में अंजान लोगों को देख कर सुरजीत भी अचंभित रह गया और उसने अपने बेटे की शादी में भाई द्वारा अड़चनें डालने के बाद उसकी शिकायत पुलिस में कर दी है। पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 20 दिसंबर से 2 जनवरी तक सेना भर्ती..जानिए किस जिले में किस दिन होगी भर्ती
चलिए अब आपको पूरे मामले की संक्षिप्त से जानकारी देते हैं। पुलिस के मुताबिक सुरजीत के पुत्र परविंदर की शादी कनाडा में रहने वाली लड़की किरणदीप से 3 दिसंबर को हुई थी। सुरजीत और उसके भाई कुलदीप के बीच में काफी पुराना जमीनी विवाद चला आ रहा है जिस कारण दोनों भाइयों के बीच में लंबे समय से द्वेष पल रहा है और कुलदीप अपने भाई सुरजीत से रंजिश रखता है। जब सुजीत के बेटे परविंदर की शादी तय हुई तो कुलदीप को अपने भाई से बदला लेने का मौका मिल गया और उन्होंने मौके का फायदा उठाकर अपने भाई के बेटे की शादी बर्बाद करने का प्लान बनाया। यह तो सबको पता ही होगा कि कोरोना के बढ़ने के कारण शादी समारोह में उपस्थित होने वाले मेहमानों की संख्या को घटाकर 100 कर दिया गया है। सुरजीत ने भी अपने बेटे की शादी में 80 कार्ड ही छपवाए थे मगर उसके बड़े भाई कुलदीप ने अपनी ओर से 100 कार्ड और छपवाकर अनजान लोगों एवं श्रमिकों को शादी में आने का निमंत्रण दे दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में खाकी पर हमला..महिला पुलिसकर्मी के बाल पकड़कर घसीटा, वर्दी भी फाड़ी
शादी समारोह के दौरान श्रमिक और अनजान लोग शादी में पहुंचने लगे तो वहां पहुंचे मेहमान समेत सुरजीत भी बेहद आश्चर्य में पड़ गए। सुरजीत ने वहां पर आए लोगों से जानकारी ली तो उनको पता चला कि वे कार्ड मिलने के बाद ही शादी में आए हैं। जब उन्होंने पूछताछ की तब जाकर मामले का खुलासा हुआ और कुलदीप की साजिश पर से पर्दाफाश हुआ। शादी के आयोजन के बाद अपने भाई के द्वारा की गई घिनौनी हरकत पर गुस्साए सुरजीत ने कोतवाली पहुंचकर अपने भाई के खिलाफ षड्यंत्र की तहरीर दी है। मामले की जांच कर रहे एएसआई विरेंद्र बिष्ट ने बताया कि ऐसा मामला पुलिस में पहली बार सामने आया है। अभी तक 60 से अधिक कार्ड अंजान लोगों तक पहुंचने की जानकारी सामने आई है। मामले की गहराई से जांच चल रही है और जांच के बाद कुलदीप के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।