उत्तराखंड उधमसिंह नगरBus stopped at bilaspur due to farmers protest

उत्तराखंड से दिल्ली जा रही बस को किसानों ने रोका..यात्रियों को वापस लौटाया

रुद्रपुर डिपो की बस सवारियों को लेकर दिल्ली रवाना हुई थी। जैसे ही बस रामपुर के बिलासपुर पहुंची किसानों ने बस को रोक लिया। ड्राइवर को बस लेकर मजबूरन रुद्रपुर वापस लौटना पड़ा।

Delhi Kisan Andolan: Bus stopped at bilaspur due to farmers protest
Image: Bus stopped at bilaspur due to farmers protest (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 12 दिनों से डटे प्रदर्शनकारी किसानों ने मंगलवार को ‘भारत बंद’ बुलाया है। देश के अलग-अलग हिस्सों में सुबह से ही भारत बंद का असर दिखने लगा। महाराष्ट्र, ओडिशा से लेकर बिहार में सुबह से ही ट्रेनें रोकी गईं। उत्तराखंड भी इससे अछूता नहीं रहा। ईटीवी भारत की खबर के मुताबिक ऊधमसिंहनगर जिले से यात्रियों को लेकर दिल्ली जा रही बस को रामपुर के बिलासपुर में किसानों ने रोक दिया। प्रदर्शनकारी किसानों ने बस को वापस भेज दिया। इस तरह देश के दूसरे राज्यों की तरह उत्तराखंड में भी यात्रियों को किसानों के भारत बंद की वजह से परेशानी उठानी पड़ी। जानकारी के मुताबिक रुद्रपुर बस अड्डे से एक बस यात्रियों को लेकर दिल्ली जा रही थी। बस में 11 यात्री सवार थे। जैसे ही ये बस उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में पहुंची। बिलासपुर में सड़कों पर उतरे किसानों ने बस को रोक दिया। मौके पर जमकर हंगामा हुआ। किसानों ने बस को आगे नहीं बढ़ने दिया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड से दुखद खबर..परेड के दौरान हार्ट अटैक से सेना के जवान की मौत
भारी विरोध के बाद बस को किसानों द्वारा वापस लौटा दिया गया। बसों के संचालन में आ रही दिक्कतों को देखते हुए एआरएम द्वारा 3 बजे तक सभी बसों के संचालन पर रोक लगा दी गई। किसानों के आंदोलन की वजह से यात्री पिछले कई दिनों से मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों की वजह से जगह-जगह रोड जाम है। मंगलवार को किसानों ने भारत बंद का ऐलान किया था। जिस वजह से यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। आज सुबह परिवहन विभाग की बस रुद्रपुर बस अड्डे से 11 यात्रियों को लेकर दिल्ली जा रही थी। जैसे ही बस बिलासपुर गन्ना मिल के पास पहुंची तभी किसानों ने बस को रोक दिया। किसानों के विरोध को देखते हुए ड्राइवर बस को लेकर रुद्रपुर वापस आ गया। इस तरह जगह-जगह हो रहे गतिरोध के चलते यात्रियों की फजीहत हुई। आंदोलन के दौरान बसों को रोके जाने की घटनाएं सामने आने के बाद 3 बजे तक सभी बसों का संचालन बंद कर दिया गया। वहीं बसों का संचालन ना होने से यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।