उत्तराखंड हल्द्वानीManish Sisodia Haldwani Public Dialogue

उत्तराखंड में AAP आई तो बिजली-पानी फ्री, बच्चों को मिलेगी वर्ल्ड क्लास शिक्षा-मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगर उत्तराखंड में आप की सरकार आती है तो लोगों को मुफ्त बिजली और पानी दिया जाएगा। इसी के साथ उन्होंने शिक्षा व्यवस्था को सुधारने की बात भी की।

Manish Sisodia Uttarakhand: Manish Sisodia Haldwani Public Dialogue
Image: Manish Sisodia Haldwani Public Dialogue (Source: Social Media)

हल्द्वानी: दिल्ली की तर्ज पर अब आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में भी सरकार बनाने की पूरी तैयारियां करने में जुटी हुई है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने हल्द्वानी में बीते शनिवार को जन संवाद कार्यक्रम में आम आदमी से जुड़े सभी मुद्दों के ऊपर बात की और उन्होंने स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी बिजली, पलायन व रोजगार इत्यादि सभी मुद्दों को छुआ। आम आदमी पार्टी के उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया का कहना है उत्तराखंड में दिल्ली की तर्ज पर ही लोगों को मुफ्त बिजली और पानी दिया जाएगा। दिल्ली में मुफ्त बिजली और पानी का यह मॉडल जनता को काफी पसंद आया था और इसी के बलबूते पर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में ऐतिहासिक जीत हासिल की थी। इसी को देखते हुए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि उत्तराखंड की सभी 70 सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी और अगर आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में सरकार बनाने में सफल होती है तो उत्तराखंड में भी मुफ्त बिजली और पानी मुहैया कराया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों में भी पानी की समस्या को दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली का मॉडल पिछले साढे 5 सालों में शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली, रोजगार आदि क्षेत्रों में तरक्की कर रहा है और केजरीवाल ने दिल्ली के मॉडल को मिसाल के रूप में पेश किया है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड में भी विकास किया जाएगा और मुफ्त बिजली एवं पानी की सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

ये भी पढ़ें:

उनका कहना है कि उत्तराखंड में सभी सरकारों ने मिलकर उत्तराखंड की जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। शनिवार को जन संवाद कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री सिसोदिया ने शिक्षा के ऊपर भी काफी देर तक बात की और कहा कि उत्तराखंड में शिक्षा के ऊपर जोर दिया जाएगा। उत्तराखंड की शिक्षा व्यवस्था ऐसी बनाई जाएगी कि देश-विदेश के बच्चे भी यहां पर पढ़ने आएंगे। उन्होंने कहा कि जो विकास दिल्ली में हुआ है उत्तराखंड में भी अगले 5 सालों में ईमानदार सरकार बनने पर वह विकास हो सकता है। शिक्षा को बुनियादी जरूरत बताते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में सरकारी स्कूल बंद हो रहे हैं। राज्य में जनता भरपूर टैक्स दे रही है मगर फिर भी सरकार टैक्स चोरी का काम कर रही है। आम आदमी पार्टी सरकार शिक्षा को बेहतर बनाएगी और युवा शिक्षित होकर यहीं रोजगार करने के साथ दूसरों को भी रोजगार देंगे जो से पलायन की समस्या को खत्म करेगा और युवाओं को बाहर नौकरी के लिए नहीं जाना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें:

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कुमाऊं के लोगों से संवाद करते हुए कहा कि 5 साल में दिल्ली के सरकारी स्कूलों की कायापलट हो गई है और अब वे किसी भी निजी स्कूल को टक्कर देने के लिए तैयार हैं। दिल्ली की तरह उत्तराखंड में भी सरकारी स्कूलों की हालत में सुधार लाया जाएगा। वहीं चिकित्सा व्यवस्था को सुधारने के प्रयास भी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली की आबादी को 24 घंटे बिजली मुफ्त में मिल रही है और पानी भी मिल रहा है। दिल्ली की तरह उत्तराखंड में भी इन मूलभूत सुविधाओं के ऊपर ध्यान दिया जाएगा ताकि उत्तराखंड से पलायन का खात्मा हो। हल्द्वानी में हुए इस जन संवाद में शहर के कई व्यापारी, प्रतिष्ठित चिकित्सक, शिक्षक एवं अन्य लोग पहुंचे हुई थे। उपमुख्यमंत्री ने सभी वर्गों के लोगों के सवालों का जवाब देकर पार्टी की नीतियां बताईं। कुल मिला कर उत्तराखंड में अब आम आदमी पार्टी भी चुनाव के मैदान में उतर चुकी है और भाजपा और कांग्रेस को टक्कर देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। अब देखना यह है कि आम आदमी पार्टी उत्तराखंड की जनता का दिल जीतने में कामयाब होती है या नहीं।