उत्तराखंड: सेराघाट क्षेत्र से पहला आर्मी अफसर बना दीपक..पिता से सीखी देशभक्ति (Deepak Vani of Seraghat became an army officer)
Connect with us
Image: Deepak Vani of Seraghat became an army officer

उत्तराखंड: सेराघाट क्षेत्र से पहला आर्मी अफसर बना दीपक..पिता से सीखी देशभक्ति

दीपक वाणी सेराघाट के पहले ऐसे युवा हैं, जिन्होंने सेना में अफसर बन क्षेत्र का मान बढ़ाया है। पढ़िए उनकी कहानी

देहरादून स्थित आईएमए में हुई पासिंग आउट परेड में इस बार भी उत्तराखंड के नौजवानों का दबदबा रहा। शनिवार को हुई पीओपी ने जिन नौजवानों ने देशसेवा की शपथ ली। उनमें पिथौरागढ़ के नौजवान दीपक वाणी भी शामिल थे। गणाईगंगोली के रहने वाले दीपक वाणी के सेना में अफसर बनने से पूरे सेराघाट क्षेत्र में खुशी की लहर है। क्षेत्रवासी खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। दरअसल दीपक क्षेत्र के पहले ऐसे युवा हैं, जिन्होंने सेना में अफसर बन सेराघाट क्षेत्र का मान बढ़ाया है। पहाड़ के साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले दीपक की सफलता कई मायनों में खास है। वो सेरा क्षेत्र के बड़ोली गांव के रहने वाले हैं। दीपक की शुरुआती पढ़ाई बाल विद्या मंदिर सेराघाट स्कूल में हुई। बाद में उनका चयन राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में हो गया। जहां उन्होंने कक्षा 6 से 12वीं तक की पढ़ाई की। इंटर करने के बाद दीपक एनडीए के लिए चुन लिए गए। वहां से आईएमए तक का सफर किया। शनिवार को पीओपी के बाद अंतिम पग पार कर वो भारतीय सेना का अभिन्न हिस्सा बन गए

यह भी पढ़ें - पहाड़ के आकाश को बधाई..बैंक की ऐशो आराम की नौकरी छोड़ी, सेना में बना अफसर
दीपक के पिता बलवंत वाणी सेना के बंगाल इंजीनियर में लिपिक के पद से रिटायर्ड हैं। माता विमला वाणी गृहणी हैं। दीपक के बड़े भाई नीरज बीटेक करने के बाद जॉब कर रहे हैं। दीपक का परिवार आज भी गांव में ही रहता है। उनके माता-पिता बेटे की उपलब्धि से गर्वित हैं। वहीं दीपक ने अपनी उपलब्धि का क्षेत्र माता-पिता को दिया है। दीपक वाणी वन बिहार रेजीमेंट के ऑर्डिनेंस में लेफ्टिनेट के पद पर तैनात हुए हैं। उनके अफसर बनने से सेराघाट में खुशी की लहर है। दीपक वाणी की तरह पिथौरागढ़ निवासी मनोज जोशी भी शनिवार को सेना में अफसर बन गए। उनके पिता विष्णु दत्त फौज में नायक पद से रिटायर हुए हैं। इस तरह अब फौजी पिता का होनहार बेटा सेना में अफसर बन दुश्मनों को धूल चटाएगा। जिले के पवन जोशी भी सेना में लेफ्टिनेंट बने हैं। सैनिक स्कूल घोड़ाखाल से पढ़ाई पूरी करने वाले पवन जोशी के पिता जगदीश चंद्र जोशी भी सेना से रिटायर्ड हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top