पहाड़ के आगर गांव में बुजुर्ग महिला पर झपटा गुलदार..गांव में मची चीख-पुकार (Leopard attack on old women in pithoragarh)
Connect with us
Image: Leopard attack on old women in pithoragarh

पहाड़ के आगर गांव में बुजुर्ग महिला पर झपटा गुलदार..गांव में मची चीख-पुकार

शाम को बुजुर्ग महिला जैसे ही घर से बाहर निकली। आंगन में घात लगाए गुलदार ने महिला पर हमला कर दिया। हमले में महिला गंभीर रूप से घायल हुई है।

पहाड़ में इंसानों और वन्यजीवों के बीच संघर्ष बढ़ रहा है। कहीं जंगली सूअर और भालू आतंक का सबब बने हुए हैं तो कहीं गुलदार। गुलदार के हमले का हालिया मामला पिथौरागढ़ में सामने आया। जहां बुधवार देर शाम गुलदार ने एक महिला पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। पिछले दो हफ्ते से क्षेत्र में गुलदार घूम रहा है। अब तक दो महिलाएं गुलदार के हमले में घायल हो चुकी हैं। गुलदार के हमले की बढ़ती घटनाओं से लोग दहशत में हैं। डरे हुए लोग घरों से बाहर निकलने तक से कतराने लगे हैं। घटना आगर गांव की है। जो कि जिला मुख्यालय से सिर्फ 12 किलोमीटर दूर है। बुधवार शाम यहां रहने वाली 55 वर्षीय मुन्नी पांडेय किसी काम से बाहर आ रही थीं। जैसे ही वो घर से निकलीं दरवाजे पर ही घात लगाकर बैठे गुलदार ने उन पर हमला कर दिया। महिला किसी तरह गुलदार से जूझती रही। साथ ही मदद के लिए पुकार भी लगाई। मुन्नी देवी की चीख-पुकार सुनकर आस-पास के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे, जिसके बाद गुलदार वहां से भाग गया। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: झूला झूलते झूलते रस्सी में फंसी बच्चे की गर्दन..तड़प-तड़पकर मौत
इस तरह मुन्नी देवी की जान तो बच गई, लेकिन वो गुलदार के हमले में गंभीर रूप से घायल हुई हैं। ग्रामीण रात के वक्त ही घायल महिला को इलाज के लिए जिला मुख्यालय लेकर पहुंचे, जहां महिला का प्राथमिक उपचार किया गया। क्षेत्र में लगातार गुलदार का आतंक बना हुआ है। ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार को पकड़ने की मांग की। आपको बता दें कि जिला मुख्यालय से सटे चंडाक, छाना पांडेय और आगर गांव में सितंबर महीने से गुलदार का आतंक बना हुआ है। गुलदार के हमले में अब तक तीन लोगों की जान जा चुकी है, जबकि आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। पिछले दिनों क्षेत्र में दो गुलदार भी मारे गए हैं, इसके बावजूद गुलदार का आतंक खत्म नहीं हो रहा। वहीं वन अधिकारियों का कहना है कि गुलदार पर नजर रखने के लिए वन विभाग की टीम को गांव में भेज दिया गया है, विभाग की टीम क्षेत्र में गश्त कर रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top