उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालTime change in kotdwar sena bharti

पौड़ी गढ़वाल: 20 दिसंबर से होने वाली सेना भर्ती रैली के समय में बदलाव...पढ़िए पूरी खबर

कड़ाके की ठंड को मध्यनजर रखते हुए समय में बदलाव किया गया है। जानिए अभ्यर्थियों के लिए तय किया गया नया समय

Kotdwar sena bharti: Time change in kotdwar sena bharti
Image: Time change in kotdwar sena bharti (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड में सेना द्वारा युवाओं को इंडियन आर्मी में भर्ती होने का सुनहरा अवसर दिया गया था। बीते 5 दिसंबर को सेना भर्ती रैली के रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि निकली और इसी के साथ उत्तराखंड के हजारों युवाओं ने इस रैली में भाग लेने के लिए रजिस्टर किया। अब कल यानी कि 20 दिसंबर से सेना भर्ती रैली शुरू होगी और यह भर्ती 2 जनवरी 2021 तक चलेगी। रजिस्ट्रेशन नवंबर से होना शुरू हो चुके थे और यह रजिस्ट्रेशन 5 दिसंबर को बंद हुए। 5 दिसंबर तक उत्तराखंड के हजारों युवाओं ने इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन किया। भारतीय सेना की ओर से उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल, पौड़ी गढ़वाल, रुद्रप्रयाग, हरिद्वार, उत्तरकाशी, चमोली और देहरादून के युवाओं के लिए वीसी जीबीएस गब्बर सिंह) कैंप कोटद्वार में सेना भर्ती की रैली आने वाले 20 दिसंबर से शुरू होगी और यह रैली 12 दिनों तक अलग-अलग जिलों में चलेगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मैदानों में कई सालों से जमे शिक्षकों को जाना होगा पहाड़..सख्त हुआ हाईकोर्ट
वहीं कोटद्वार के जीएस कैंप में आयोजित होने वाली सेना भर्ती रैली के समय में परिवर्तन किया गया है। 20 दिसंबर से कोटद्वार के गब्बर सिंह कैंप में होने वाली सेना भर्ती रैली के रिपोर्टिंग टाइम में बदलाव कर दिया गया है। भर्ती कार्यालय लैंसडाउन के निदेशक कर्नल विनीत वाजपेयी ने इस खबर की पुष्टि की है। पहले भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं को रात्रि 1 बजे रिपोर्टिंग करनी थी मगर अब 1 बजे की बजाय सुबह 5 बजे रिपोर्टिंग करनी होगी। कड़ाके की ठंड को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। भर्ती कार्यालय लैंसडाउन के निदेशक कर्नल विनीत वाजपेयी ने यह जानकारी दी।उत्तराखंड में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है और तापमान लगातार कम हो रहा है। खासकर की रात में तापमान में भारी गिरावट देखने को मिलती है। ऐसे में युवाओं का रात के समय रिपोर्टिंग करना उनके स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक है। इसी को ध्यान में रखते हुए समय रात के 1 बजे की बजाए सुबह 5 बजे रखा गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: शहर की अच्छी नौकरी छोड़कर गांव लौटा अमित..अब इलेक्ट्रिक पैनल से लाखों में कमाई
भर्ती कार्यालय लैंसडाउन के निदेशक कर्नल विनीत वाजपेयी ने बताया कि क्षेत्र में पड़ रही कड़ाके की ठंड, कोहरे व अभ्यर्थियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सेना भर्ती के लिए पूर्व में दिए गए रिपोर्टिंग समय रात्रि 1 बजे को बदलकर सुबह 5 बजे कर दिया गया है। सेना रैली में भर्ती होने वाले युवकों के कोविड-19 टेस्ट के लिए लालपानी, दुगड्डा और कोविड सेंटर कौड़िया में सभी पर्याप्त प्रबंध कर दिए गए हैं। दुगड्डा के चिकित्सा अधिकारी शैलेंद्र बडथ्वाल ने बताया कि भर्ती होने वाली युवकों के कोविड टेस्ट की व्यवस्था दुगड्डा और लालपानी के अस्पताल के साथ ही कोविड केयर सेंटर कौडिया में की गई है। सभी अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड मेल कर दिया गया है। भर्ती रैली में एडमिट कार्ड, आधार कार्ड और अन्य सभी दस्तावेजों की 3 कॉपियां अपने साथ रखनी है। कोरोना को ध्यान में रखते हुए नो रिस्क सर्टिफिकेट के बिना भी रैली में भाग नहीं लेने दिया जाएगा। 2 जनवरी रैली की अंतिम तिथि है और 2 जनवरी को देहरादून के ऋषिकेश, डोईवाला और कालसी में सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा।