पहाड़ के गरीब किसान की गौशाला में लगी आग..जिन्दा जले गाय, भैंस और बकरियां (Gaushala fire in pithoragarh)
Connect with us
Image: Gaushala fire in pithoragarh

पहाड़ के गरीब किसान की गौशाला में लगी आग..जिन्दा जले गाय, भैंस और बकरियां

पीड़ित भगवान सिंह मेहरा ने बताया कि हादसे में मारे गए मवेशी ही उनकी आजीविका का जरिया थे, अब वो अपना परिवार कैसे चलाएंगे।

पिथौरागढ़ में गौशाला में आग लगने से एक काश्तकार का बड़ा नुकसान हो गया। आग में जलकर 9 मवेशियों की मौत हो गई। अचानक हुए इस हादसे से पशुपालक और उसका पूरा परिवार सदमे में है। उन्होंने प्रशासन से आर्थिक मदद मुहैया कराने की मांग की। घटना की सूचना मिलने पर विधायक मीना गंगोला भी पीड़ित के घर पहुंचीं और अपने स्तर से संबंधित विभाग से मुआवजा दिलवाने का विश्वास दिलाया। वहीं ब्लॉक प्रमुख विनीता बाफिला ने भी प्रभावित परिवार से मुलाकात की। उन्होंने अपने स्तर पर हरसंभव मदद करने का भरोसा दिया है। हादसा बेरीनाग क्षेत्र में हुआ। जहां चौकड़ी क्षेत्र में भगवान सिंह मेहरा पुत्र गोपाल सिंह मेहरा अपने परिवार के साथ रहते हैं। बीती रात पूरा परिवार अनहोनी से बेखबर हो, घर में सो रहा था। सुबह जब परिवार वालों की आंख खुली तो उन्होंने गौशाला से आग की लपटें और धुआं उठते देखा।

यह भी पढ़ें - पौड़ी गढ़वाल: 20 दिसंबर से होने वाली सेना भर्ती रैली के समय में बदलाव...पढ़िए पूरी खबर
परिवार वाले और ग्रामीण घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े। जिस जगह ये हादसा हुआ, वहां आग बुझाने का कोई साधन नहीं था, ऐसे में लोगों ने सामूहिक प्रयास से आग बुझाई। बाद में जब परिवार वाले गौशाला में दाखिल हुए तो वहां 9 मवेशी मृत मिले। आग लगने से एक भैंस, एक गाय, दो बछड़े व 5 बकरियों की जलकर मौत हो गई थी। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट होना बताई जा रही है। पीड़ित भगवान सिंह मेहरा ने बताया कि हादसे में मारे गए मवेशी ही उनकी आजीविका का जरिया थे, अब वो अपना परिवार कैसे चलाएंगे। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम ने भी घटना स्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उन्हें हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया है।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : रुद्रप्रयाग के दो जाँबाज..अपने दम पर बचाई 50 लोगों की जान
वीडियो : दन्या हत्याकांड: भुवन जोशी की हत्या से पहले क्या हुआ था
वीडियो : Uttarakhand में COVID Hospitals के ये हाल हैं

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top