उत्तराखंड उधमसिंह नगरUdham singh nagar illegal trade

उत्तराखंड: पॉश इलाके में चल रहा था शराब का धंधा..घर में आग लगने पर हुआ खुलासा

रुद्रपुर के कोतवाली क्षेत्र के एक पॉश इलाके में एक घर के अंदर शराब की अवैध फैक्ट्री का पुलिस ने भांडाफोड़ किया है। जाने आखिर इस अवैध शराब की फैक्ट्री के ऊपर से पर्दाफाश कैसे हुआ

Udham singh nagar news: Udham singh nagar illegal trade
Image: Udham singh nagar illegal trade (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड में अवैध शराब का धंधा दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। ताजा मामला यूएसनगर से सामने आया है। उधमसिंह नगर के रुद्रपुर में एक शराब की अवैध फैक्ट्री का भांडाफोड़ हुआ है। बता दें कि रुद्रपुर के कोतवाली क्षेत्र के एक पॉश इलाके में एक घर के अंदर शराब की अवैध फैक्ट्री का पुलिस ने भांडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस मामले में मकान मालिक को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। दो लोग मिलकर कई महीनों से शराब का उत्पादन कर रहे थे। आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि पुलिस को अवैध शराब की फैक्ट्री के बारे में पता कैसे लगा। चलिए हम आपको बताते हैं दरअसल इस घर के अंदर शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई थी। आग बुझाने के दौरान शराब के अवैध धंधे के ऊपर से पर्दाफाश हुआ और मामला कानून की निगाह में आया। पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस ने मौके से काफी सारी शराब की बोतलें बरामद की हैं। शराब की अवैध फैक्ट्री के संचालन के जुर्म में मकान मालिक को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है। इस अवैध फैक्ट्री के संचालन में उत्तराखंड रोडवेज के एक ड्राइवर का नाम भी सामने आया है। उसकी गिरफ्तारी की कार्यवाही भी की जा रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ के गरीब किसान की गौशाला में लगी आग..जिन्दा जले गाय, भैंस और बकरियां
चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं और बताते हैं कि आखिर इस अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कैसे हुआ। जानकारी के मुताबिक रुद्रपुर के पालम ग्रीन स्थित एक घर के अंदर बलकार सिंह नामक एक युवक रहता है जो काशीपुर के सुखविंदर सिंह के साथ मिलकर रुद्रपुर के मकान में शराब का धंधा करता था। सुखविंदर सिंह रोडवेज में ड्राइवर है। हाल ही में उनको शराब फैक्ट्री के अंदर शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई थी और आग लगने की सूचना दमकल विभाग को मिली थी। इस आग के अंदर 4 मजदूर भी बुरी तरह झुलस गए थे। दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद टीम ने आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद जैसे ही दमकल विभाग की टीम नुकसान का आकलन करने घर के अंदर घुसी तो वह अंदर का नजारा देखकर दंग रह गई क्योंकि वहां बड़ी मात्रा में अवैध शराब बन रही थी और वहां शराब की कई खाली बोतलें भी पड़ी हुई थीं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: ट्रक ने मारी स्कूटी को टक्कर..भाई बहन की दर्दनाक मौत
दमकल विभाग के कर्मचारियों ने तुरंत ही इस बारे में पुलिस को सूचित किया। घर में चल रही शराब की अवैध फैक्ट्री की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम तुरंत ही मौके पर पहुंची और मकान मालिक बलकार सिंह को हिरासत में लिया। बलकार सिंह ने बताया कि काशीपुर का निवासी सुखविंदर सिंह जोगी उत्तराखंड रोडवेज में ड्राइवर है। वह भी इस शराब की फैक्ट्री में शामिल है और उसी के साथ मिलकर वह शराब की अवैध फैक्ट्री चलाता है दोनों पिछले कई महीनों से अवैध रूप से शराब बनाकर आसपास के क्षेत्रों में उसको बेच रहे हैं। जिस इलाके में शराब की फैक्ट्री है वह बेहद पॉश इलाका है ऐसे में वहां पर लोगों को शराब की फैक्ट्री के चलने की भनक तक नहीं लगी। कोतवाल एनएन पंत ने बताया कि पुलिस को दमकल विभाग केंद्र से सूचना मिली थी कि पालम ग्रीन घर में एक घर के अंदर अवैध शराब की फैक्ट्री चल रही है। मौके से मकान मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं ड्राइवर की गिरफ्तारी के लिए भी कार्यवाही की जा रही है। बड़ी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई है। मकान मालिक को हिरासत में ले लिया है और अब उससे सख्ताई पूछताछ की जा रही है।