उत्तराखंड देहरादूनMadan Kaushik challenged Manish Sisodia

उत्तराखंड: कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक का मनीष सिसोदिया को चैलेंज..अब हो ही जाए खुली बहस

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री मदन मोहन कौशिक द्वारा उत्तराखंड में जनहित में किए गए कार्यों पर बहस का निमंत्रण मनीष सिसोदिया ने स्वीकार कर लिया है।

Madan Kaushik Manish Sisodia: Madan Kaushik challenged Manish Sisodia
Image: Madan Kaushik challenged Manish Sisodia (Source: Social Media)

देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड में सियासी गर्मी तेजी से बढ़ती नजर आ रही है। जैसे-जैसे उत्तराखंड में चुनाव करीब आ रहे हैं वैसे-वैसे उत्तराखंड में पार्टियों के बीच में मनमुटाव और दरार साफ तौर पर देखी जा रही है। इस बार उत्तराखंड के चुनाव और भी अधिक मजेदार और भाजपा एवं कांग्रेस जैसी बड़ी पार्टियों के लिए चुनौतीपूर्ण भी होने वाले हैं क्योंकि इस बार उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी ने भी लोगों का दिल जीतने के लिए चुनाव में उतरने का ऐलान कर दिया है। और इसी के साथ देवभूमि में राजनीतिक पार्टियों के बीच सियासी गर्मा-गर्मी तेजी से फैल रही है। इसी बीच उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री मदन मोहन कौशिक और आम आदमी पार्टी के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के बीच ट्विटर पर तीखी बहस और ट्वीट वॉर देखने को मिली। दिल्ली की जनता का दिल जीतने के बाद आम आदमी पार्टी के प्रचार के लिए हाल ही में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया उत्तराखंड के दौरे पर आए थे और उन्होंने उत्तराखंड में भाजपा सरकार द्वारा किए गए विकास के ऊपर पर कई सवाल किए थे जिससे कैबिनेट मंत्री मदन मोहन कौशिक गुस्से से कुलबुला उठे और सिसोदिया को बहस की खुली चुनौती दी। मदन मोहन कौशिक ने उनके सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि वे उत्तराखंड में उनको 5 नहीं 500 काम गिनवा के दिखाएंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - दुखद: गढ़वाल राइफल के जवान का निधन..डेढ़ साल के मासूम के सिर से उठा पिता का साया
जिसके बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को उनसे बहस करने का चैलेंज किया। मनीष सिसोदिया ने भी ट्विटर पर उनको रिप्लाई करते हुए बहस की जगह और समय बताने का आग्रह किया। दोनों नेताओं के बीच ट्विटर पर तीखी बार देखने को मिली और दोनों नेताओं ने एक-दूसरे की पार्टी के ऊपर जमकर कीचड़ उछाला और काफी तंज भी कसे। चलिए आपको बताते हैं कि पूरा मामला है। दरअसल दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तराखंड में अपनी दो दिवसीय दौरे के दौरान त्रिवेंद्र सरकार को 4 साल में प्रदेश के लोगों में हित में किए गए पांच काम बताने की खुली बहस करने की चुनौती दी थी। सिसोदिया के बयान पर कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने उनपर तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने पांच काम नहीं बल्कि जनहित में सैकड़ों काम किए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 11 साल की गुड़िया से रेप के बाद हत्या..सड़क पर उतरे गुस्साए लोग
उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी और रोजगार के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को खुली बहस का निमंत्रण भी दिया था। उन्होंने ट्वीट करके मनीष सिसोदिया को बहस करने के लिए कहा तो वहीं टि्वटर पर ही मनीष सिसोदिया ने इस बहस को स्वीकारते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि उत्तराखंड सरकार के वरिष्ठ नेता ने मुझे खुली बहस का निमंत्रण दिया है। सरकार समय और स्थान बता दें वे स्वयं बहस में आ जाएंगे। कैबिनेट मंत्री मदन मोहन कौशिक ने कहा कि शायद दिल्ली के मुख्यमंत्री कुछ योजनाएं शुरू नहीं कर पाए इसलिए वे हमसे यह योजनाएं जानना चाह रहे हैं ताकि अपने प्रदेश में भी इनको लागू कर पाएं। उन्होंने कहा कि वे मनीष सिसोदिया से दिल्ली या उत्तराखंड में आमने-सामने बैठकर बहस करने के लिए तैयार हैं। आपको बता दें कि मनीष सिसोदिया आजकल यूपी के दौरे पर भी निकल रखे हैं। कुछ ही दिनों पहले यूपी के शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने मनीष सिसोदिया को यूपी के शिक्षा मॉडल पर बहस करने के लिए खुली चुनौती दी थी जिसके बाद मनीष सिसोदिया चुनौती स्वीकार कर आज स्वयं यूपी पहुंच गए मगर यूपी के शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी उनसे बहस करने नहीं आए। अब देखना यह है कि उत्तराखंड के विकास और उत्तराखंड के जनता के हित में चलाई गई योजनाओं के ऊपर कैबिनेट मंत्री मदन मोहन कौशिक और दिल्ली के डिप्टी सीएम के बीच जो ट्विटर वॉर छिड़ी है यह कितनी दूर तक जाएगी।