उत्तराखंड हरिद्वारprotest of people in Haridwar

उत्तराखंड: ‘गुड़िया’ को इंसाफ दिलाने के लिए सड़कों पर उतरे लोग..चौथे दिन भी प्रदर्शन जारी

गुस्साए लोगों ने मासूम संग दरिंदगी कर उसकी हत्या करने वालों को 24 घंटे के भीतर फांसी देने की मांग की, ताकि धर्मनगरी की छवि पर लगे दाग को मिटाया जा सके।

Haridwar News: protest of people in Haridwar
Image: protest of people in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: 11 साल की मासूम संग हुई हैवानियत से धर्मनगरी हरिद्वार गुस्से में है। शहर में पिछले चार दिनों से धरना-प्रदर्शन जारी है। लोग सड़कों पर उतर कर मासूम बिटिया के लिए इंसाफ मांग रहे हैं। लोगों ने मासूम संग दरिंदगी कर उसकी हत्या करने वालों को 24 घंटे के भीतर फांसी देने की मांग की, ताकि धर्मनगरी की छवि पर लगे दाग को मिटाया जा सके। पिछले चार दिन से हरिद्वार गुस्से की आग में जल रहा है। वहीं पुलिस पर भी गंभीर आरोप लग रहे हैं। मासूम संग दुष्कर्म और हत्या के एक आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है, लेकिन दूसरे आरोपी तक पुलिस अब तक नहीं पहुंच सकी। पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है, लेकिन उसका अब तक सुराग नहीं लग सका है। दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोग सड़कों पर उतर आए हैं। मासूम संग हुई हैवानियत के विरोध में धर्मनगरी में चौथे दिन भी विभिन्न संगठनों के लोगों में गुस्सा देखा गया। सुबह से शाम तक विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मासूम को अलग-अलग माध्यम से श्रद्धांजलि दी। सुबह तक लोग शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन शाम के समय एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने लोगों के साथ हाईवे पर जाम लगा दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 27 दिसंबर से करवट बदलेगा मौसम..इन जिलों में बारिश-बर्फबारी से बढ़ेगी आफत
प्रदर्शनकारियों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। ये लोग कैंडल जलाकर सड़क पर बैठ गए, और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। बुधवार शाम को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सैकड़ों कार्यकर्ता ऋषिकुल तिराहे पर पहुंचे। जहां कार्यकर्ताओं ने तिराहे पर गोल घेरे में सैकड़ों की संख्या में मोमबत्तियां जलाकर मासूम बिटिया को श्रद्धांजलि दी। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए आरोपियों को तत्काल फांसी दे देनी चाहिए। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कहा कि दुख की इस घड़ी में वो पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं। आपको बता दें कि रविवार को हरिद्वार में 11 साल की बच्ची संग दुष्कर्म कर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी रामतीरथ यादव को गिरफ्तार किया है, जबकि दूसरा आरोपी राजीव कुमार अब भी फरार है। गुस्साए लोग दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आए हैं। आरोपी राजीव कुमार की गिरफ्तारी के लिए पुलिस और एसओजी की आठ टीमें संभावित ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही हैं।