उत्तराखंड अल्मोड़ाTwo girls arrested in almora

पहाड़ में लड़कियां भी कर रही हैं गांजा सप्लाई.. 12 किलो गांजा के साथ दो लड़कियां गिरफ्तार

अल्मोड़ा के भतरौंजखान थाना क्षेत्र में पुलिस ने बिजनौर की दो युवतियों के पास से 12 किलो से अधिक अवैध गांजा बरामद किया है। गांजे की कीमत लगभग 51 हजार रुपए बताई जा रही है।

Almora news: Two girls arrested in almora
Image: Two girls arrested in almora (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: उत्तराखंड में स्मैक तस्करी तेजी से बढ़ रही है। कम उम्र के नौजवान इस अवैध धंधे में शामिल हो रहे हैं। जो उम्र करियर बनाने की है और अपने पढ़ाई पर फोकस करने की है उस उम्र में नौजवान स्मैक तस्करी का अवैध धंधा कर रहे हैं। यह बेहद चिंताजनक बात है। युवा वर्ग आखिर किस ओर अग्रसर हो रहा है। युवक तो छोड़िए अब उत्तराखंड में युवतियां भी स्मैक तस्करी के गैर-कानूनी कानूनी धंधे में लिप्त हो रही हैं। जी हां, थोड़ी आश्चर्यजनक बात होगी कि उत्तराखंड में अब लड़कों के साथ साथ लड़कियां भी स्मैक तस्करी को अंजाम दे रही हैं और नशीले पदार्थों का धंधा कर रही हैं। हाल ही में अल्मोड़ा के भतरौंजखान थाना क्षेत्र में पुलिस ने दो युवतियों के पास से 12 किलो से अधिक अवैध गांजा बरामद किया है। गांजे की कीमत लगभग 51 हजार रुपए बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड से दुखद खबर..दर्दनाक हादसे में फौजी की मौत, 1 साल पहले ही हुई थी शादी
दोनों युवतियों की उम्र जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। दोनों युवतियां मात्र 18 वर्ष की हैं। वे उधम सिंह नगर जिले के काशीपुर और बिजनौर नगर जिले के रामपुर शहर में यह गांजा बेचने के लिए ले जा रही थीं। गढ़वाल मोटर्स ऑनर्स यूनियन लिमिटेड एक बस में जांच के दौरान उसमें सवार दो युवतियों के बाद से 12 किलो से भी अधिक अवैध गांजा बरामद किया गया है। जिला पुलिस मीडिया सेल प्रभारी हेमा के मुताबिक बस में सवार दोनों युवतियों के पास से 12 किलो गांजे की खेप बरामद की गई। पौड़ी गढ़वाल जिले में मोहान चेक पोस्ट पर धूमाकोट के हल्दुखाल से नैनीताल के रामनगर की ओर जा रही बस के जांच के दौरान बस में सवार दो युवतियों के पास से तीन अलग-अलग बागों के अंदर रखा 12 किलो और 768 ग्राम अवैध गांजा बरामद किया गया। गांजे की कीमत 51 हजार के करीब बताई जा रही है दोनों युवतियों की पहचान 18 वर्षीय अनामिका और 18 वर्षीय रिया के रूप में हुई है जो कि मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले की रहने वाली हैं। पुलिस टीम ने बताया कि दोनों युवतियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे सख्ती से पूछताछ भी की गई। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे गांजे की खेप को धूमाकोट से खरीदकर यूएसनगर जिले के काशीपुर और बिजनौर जिले के रामपुर शहर में बेचने के लिए ले जा रही थीं। पुलिस ने उन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।