उत्तराखंड देहरादूनFour policemen suspension in dehradun

एक्शन में देहरादून के नए SSP योगेंद्र रावत.. लापरवाह पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

देर रात एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत निजी वाहन से शहर के दौरे पर निकले थे। इस दौरान कई जगह पुलिसकर्मी नाइट ड्यूटी के दौरान बेपरवाह नजर आए।

Dehradun police: Four policemen suspension in dehradun
Image: Four policemen suspension in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: पुलिस की छवि आम लोगों के बीच अच्छी नहीं है, लेकिन कुछ पुलिस अफसर हैं, जो खाकी की छवि को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। देहरादून के नए एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ऐसे ही पुलिस अफसरों में से एक हैं। दून एसएसपी का प्रभार संभालने के साथ ही उन्होंने लापरवाह मातहतों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। बीती रात एसएसपी ने रात्रि चेकिंग में लापरवाही बरतने के आरोप में एक चौकी प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। इसके अलावा एसएसपी ने पीएसी के दो कांस्टेबलों के खिलाफ भी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत सोमवार देर रात शहर के औचक निरीक्षण पर निकले थे। वो निजी वाहन से शहर का दौरा कर रहे थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड के साथ होगा नये साल का आगाज़..दो जिलों में यलो अलर्ट
इस दौरान एसएसपी ने थाना पटेलनगर, रायपुर, बालावाला, बाजार क्षेत्र में पिकेट आदि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बाजार क्षेत्र और बालावाला में पिकेट ड्यूटी में मौजूद पीएसी कर्मियों की लापरवाही सामने आई। एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने रात एक बजे शहर का दौरा किया। उन्होंने राजपुर से चेकिंग शुरू की। इसके बाद रायपुर और बालावाला बैरियर पर पहुंचे। यहां पर पुलिसकर्मी मौजूद तो थे, लेकिन गाड़ियों की चेकिंग सही तरह से नहीं हो रही थी। शहर कोतवाली होते हुए एसएसपी पटेलनगर स्थित निरंजनपुर मंडी पहुंचे। यहां पुलिसकर्मी बैरियर लगाकर खड़े थे, लेकिन उन्होंने एसएसपी के वाहन को नहीं रोका। एसएसपी ने पुलिसकर्मियों से चेकिंग न करने संबंधी सवाल पूछा तो पुलिसकर्मी कोई जवाब नहीं दे सके।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 3 बच्चों की मां के सिर चढ़ा इश्क का भूत..पति को छोड़कर प्रेमी के साथ फरार
इसके बाद एसएसपी आईएसबीटी होते हुए आशारोड़ी और नयागांव की तरफ गए। यहां पर उनके वाहन को रोका गया और चेकिंग की गई। ड्यूटी के दौरान लापरवाही पकड़ में आने पर एसएसपी के निर्देश पर एक चौकी प्रभारी समेत छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। जिन्हें लाइन हाजिर किया गया, उनमें बालावाला चौकी प्रभारी प्रेम सिंह नेगी, हेड कांस्टेबल विजय जखमोला थाना पटेलनगर, कांस्टेबल लक्ष्मण सिंह रायपुर और कांस्टेबल आदेश कुमार थाना पटेलनगर शामिल हैं। साथ ही पीएसी कर्मचारियों कांस्टेबल पवन कुमार और कांस्टेबल देवेंद्र को भी लाइन हाजिर कर दिया गया है। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने कहा कि रात को हर वाहन को रोक कर पूछताछ करने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन कई पिकेटों पर ऐसा नहीं हो रहा है। इसलिए कुछ पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। भविष्य में भी चेकिंग जारी रहेगी। लापरवाह पुलिसकर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा।